Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे पर हुए हमले में बड़ा खुलासा- पहली गोली हो गई मिस, 4 सेकंड बाद मारी गई दूसरी गोली
Advertisement

Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे पर हुए हमले में बड़ा खुलासा- पहली गोली हो गई मिस, 4 सेकंड बाद मारी गई दूसरी गोली

Shinzo Abe attacked: शिंजो आबे पर हुए जानलेवा हमले में बड़ा खुलासा हुआ है. शिंजो आबे पर एक नहीं बल्कि हमलावर ने दो गोलियां चलाई थीं. पहली गोली मिस हो गई, इसके 4 सेकंड बाद हमलावर ने शिंजो के दूसरी गोली मार दी.

Shinzo Abe Shot: शिंजो आबे पर हुए हमले में बड़ा खुलासा- पहली गोली हो गई मिस, 4 सेकंड बाद मारी गई दूसरी गोली

Shinzo Abe attacked: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले में बड़ा खुलासा हुआ है. हमलावर ने शिंजो पर दो गोलियां चलाई थीं. पहली गोली शिंजो को नहीं लगी, लेकिन पूर्व पीएम ने पीछे मुड़कर देखा. इसके 4 सेकंड बाद शिंजो पर हमलावर ने दूसरी गोली चला दी. गोली लगने के बाद शिंजो घायल होकर जमीन पर गिर गए.

हमले की वजह साफ नहीं

शिंजो आबे पर हमला करने वाले शख्स का पहचान हो गई है. हमलावर का नाम यामागामी तेत्सुया (Yamagami Tetsuya) बताया जा रहा है, उसकी उम्र 41 साल है. बताया जा रहा है कि हमलावर साल 2000 में तीन साल के लिए समुद्री सेना बल में सेवाएं दे चुका है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि आखिर उसने शिंजो को गोली क्यों मारी.

हैरान कर देने वाला है मामला

अधिकारियों ने बताया कि 67 वर्षीय आबे को विमान से एक अस्पताल ले जाया गया लेकिन उस समय उनकी सांस नहीं चल रही थी और हृदय गति रुक गयी थी. पुलिस ने घटनास्थल से संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक माने जाने वाले जापान में यह हमला हैरान करने वाला है. जापान में बंदूक नियंत्रण के सख्त कानून लागू हैं.

घटना का वीडियो आया सामने

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें नारा सिटी में एक मुख्य रेलवे स्टेशन के बाहर आबे को भाषण देते हुए देखा जा सकता है. जब गोली चलने की आवाज सुनी गई तो आबे खड़े थे, उन्होंने गहरे नीले रंग के कपड़े पहने हुए थे और अपनी मुठ्ठी उठा रहे थे. इसके बाद फुटेज में आबे को सड़क पर गिरते हुए देखा गया और कई सुरक्षाकर्मी उनकी ओर भाग रहे थे। उन्होंने अपने सीने पर हाथ रखा हुआ था और उनकी कमीज पर खून लगा हुआ था. फुटेज में नजर आता है कि इसके अगले क्षण ही सुरक्षाकर्मी भूरे रंग की कमीज पहने एक व्यक्ति को दबोच लेते हैं. जमीन पर एक बंदूक गिरी हुई दिखायी देती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news