Time Travelling: इस शख्स ने की बाबा वेंगा से भी ज्यादा खतरनाक भविष्यवाणी! बताया दिसंबर में धरती पर होगा कुछ बड़ा
Advertisement

Time Travelling: इस शख्स ने की बाबा वेंगा से भी ज्यादा खतरनाक भविष्यवाणी! बताया दिसंबर में धरती पर होगा कुछ बड़ा

इस शख्स ने की बाबा वेंगा से भी ज्यादा खतरनाक भविष्यवाणी! बताया दिसंबर में धरती पर होगा कुछ बड़ा 

 

प्रतीकात्मक फोटो

Time Traveller: ट्राइम ट्रैवल एक ऐसा विषय रहा है जिस पर दुनिया भर में साइंस फिक्शन लिखा गया है. हालांकि हकीकत में यह संभव नहीं हो पाया है. लेकिन इस विषय में वैज्ञानिकों से लेकर आम लोगों की भी काफी दिलचस्पी है, इसलिए समय – समय पर टाइम ट्रैवलिंग से जड़े नए-नए दावे सामने आने लगते हैं. अब ऐसा ही एक दावा और सामने आया है जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दावा ईनो एलरिक (Eno Alric) नाम के शख्स ने किया है. इस शख्स का दावा है कि वह 2671 से लौटकर आया है. उसने यह भी दावा किया है कि 8, 12 और 25 दिसंबर को धरती पर कुछ बड़ा होने वाला है.

20 सेकेंड के वीडियो में किया दावा
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ईनो एलरिक ने 20 सेकेंड के अपने टिकटॉक वीडियो में यह दावा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक 20 दिसंबर को उसने 'द रिलीज' करार दिया है. उसने कहा है कि इन चार तारीखों को जरूर याद रखें.

ईनो एलरिक सोशल मीडिया पर 'theradianttimetraveler' से मशहूर है. यह पहली बार नहीं है जब एलरिक ने टाइम ट्रैवलिंग से जुड़ा कोई दावा किया है. दरअसल इस साल की शुरुआत में ही एलरिक ने कुछ ऐसा ही दावा किया था. तब उसने कहा था वह छह महीने के भीतर आठ लोगों को अपने साथ टाइम ट्रैवल के जरिये अपने टाइम में ले जा सकता है.

इस उपन्यास ने मशहूर किया टाइम ट्रैवलिंग का विचार
टाइम मशीन के विचार को एच. जी. वेल्स के 1895 के उपन्यास ‘द टाइम मशीन’ द्वारा लोकप्रिय बनाया था. उसके बाद से ही यह विचार लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है. ट्राइम ट्रैवल को आधार बनाकर लिखे गए कई उपन्यास, कहानियां और फिल्में काफी मशहूर रही हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news