'मुझे Salman Rushdie पसंद नहीं, उन्होंने Islam पर बोला हमला', चाकू मारने वाले ने किए चौंकाने वाले खुलासे
Advertisement

'मुझे Salman Rushdie पसंद नहीं, उन्होंने Islam पर बोला हमला', चाकू मारने वाले ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Salman Rushdie Attacked: सलमान रुश्दी के हमलावर हादी मतर ने जेल से अपने पहले इंटरव्यू में कई खुलासे किए हैं. उन्होंने बताया कि वह रुश्दी को नापसंद करता था और उसने ज्यादातर वक्त अपनी मां के बेसमेंट में वीडियो गेम्स खेलते और नेटफ्लिक्स देखते हुए बिताया है.

'मुझे Salman Rushdie पसंद नहीं, उन्होंने Islam पर बोला हमला', चाकू मारने वाले ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Salman Rushdie Condition: मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर जानलेवा हमला करने वाले हमलावर के बारे में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. गिरफ्तार किए गए आरोपी ने माना है कि उसने अधिकतर वक्त अपनी मां के घर के बेसमेंट में वीडियो गेम्स खेलते हुए बिताया है और वह रुश्दी को नापसंद करता था. 12 अगस्त को न्यूयॉर्क के चौटाउक्वा के एक समारोह में द सेटेनिक वर्सेज़ के लेखक रुश्दी पर जानलेवा हमला हुआ था. इस किताब के कारण उनको कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है और वह अलकायदा की हिटलिस्ट में भी हैं.

रुश्दी पर 10-15 बार हुआ चाकू से वार

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान रुश्दी को 15 बार चाकू मारा गया और उनकी गर्दन पर भी वार हुआ. इसके बाद उनको एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज जारी है. तीन कानून प्रवर्तन सूत्रों ने कथित हमलावर की पहचान फेयरव्यू, न्यूजर्सी के हादी मतर (24) के रूप में की है. हादी मतर ने हत्या की कोशिश से इनकार किया है. सलमान चौटाउक्वा इंस्टीट्यूशन में भाषण देने वाले थे, जिसे हमले के बाद खाली करा लिया गया था. 

पुलिस ने बताया कि आरोपी स्टेज पर गया और लेखक पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया. चश्मदीदों ने बताया कि सलमान रुश्दी पर 10-15 बार वार किए गए. एक चश्मदीद ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया था कि हमले के बाद सलमान रुश्दी 'खून से लथपथ' थे. 

हमलावर बोला- वो अच्छे इंसान नहीं

जेल से अपने पहले इंटरव्यू में हमलावर ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा, 'मुझे वो शख्स पसंद नहीं. मुझे नहीं लगता कि वह अच्छे इंसान हैं. वह ऐसे शख्स हैं, जिसने इस्लाम पर हमला बोला, आस्था और विश्वास को चोट पहुंचाई.' मतर ने आगे कहा, 'जब मैंने सुना कि वो बच गए तो मैं हैरान था.' उसने यह भी बताया कि उसने ज्यादातर वक्त अपनी मां के बेसमेंट में वीडियो गेम्स और नेटफ्लिक्स देखते हुए बिताया है. जेल में रहते हुए उसने कहा कि मुझे यहां काफी सारा खाना देते हैं, जिसे मेरे मजहब में खाने की इजाजत नहीं है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news