Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ जंग में कहां से सेना को ऑपरेट कर रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति? सामने आया ये अपडेट
Advertisement

Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ जंग में कहां से सेना को ऑपरेट कर रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति? सामने आया ये अपडेट

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की आखिरकार कहां से अपनी सेना को ऑपरेट कर रहे हैं. यह सवाल सबके लिए रहस्य बना हुआ था. अब इसका जवाब सामने आ गया है. 

Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ जंग में कहां से सेना को ऑपरेट कर रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति? सामने आया ये अपडेट

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच एक तरफ से हमला और फिर दूसरी तरफ से जवाबी कार्रवाई का अंतहीन सिलसिला लगातार जारी है. लड़ाई का पहला दिन यानी 24 फरवरी को जब से रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है, तब से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के दुश्मनों की हिटलिस्ट में सबसे उपर हैं.

  1. बंकर में छिपकर रह रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति
  2. रूस की ओर से हमले का खतरा
  3. ओलेना जेलेंस्की सोशल मीडिया पर मुखर

बंकर में छिपकर रह रहे यूक्रेनी राष्ट्रपति

राष्ट्रपति जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) की जान लगातार चारों तरफ से खतरे के साये में है. इसी के चलते वो एक अज्ञात स्थान पर जमीन के नीचे बने बंकर में रह रहे हैं. उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी यूक्रेनी सेना के सबसे फुर्तीले स्नाइपर कमांडोज संभाल रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति जेलेंस्की 24 घंटे में केवल दो घंटे ही सोते हैं और तीन से चार दिन में एक बार ही अपने बंकर से बाहर निकलते हैं. वहीं दूसरी ओर जेलेंस्की का पूरा परिवार उनसे दूर कहीं और दूसरे बंकर में छिपा हुआ है. 

रूस की ओर से हमले का खतरा

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) अपना अधिकांश वक्त बंकर में बिताते हैं. रूसी सेना के ताबड़तोड़ हमलों के तांडव के बीच उनके चारों ओर 24 घंटे खतरा बरकरार है. सिर पर मंडाराते खतरों के बीच हर तीन से चार दिन में हालात का जायजा लेने के लिए वे रूसी सेना से बचते-बचाते बंकर से बाहर आते हैं. यूक्रेन की इंटेंलिजेंस एजेंसीज के पास इस बात को लेकर विश्वसनीय इनपुट हैं कि रूसी (Russia) हमलावरों से राष्ट्रपति जेलेंस्की की पत्नी और उनके बच्चों को भी जान का खतरा है. 

ओलेना जेलेंस्की सोशल मीडिया पर मुखर

एक तरफ राष्ट्रपति जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) देश के अलग अलग हिस्सों का जायजा लेने लगातार निकल रहे हैं. वहीं यूक्रेन की फर्स्ट लेडी और राष्ट्रपति की पत्नी ओलेना जेलेंस्की सोशल मीडिया पर काफी मुखर हो रही हैं. सामूहिक कब्रों और यूक्रेन में तबाही के मंजर की तस्वीरें शेयर कर उन्होंने पश्चिमी देशों से इस मुद्दे पर रूस के खिलाफ कदम उठाने और इस नरसंहार को रोकने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच चीन को मिला कौन सा सबक? US कमांडर ने बताया

'मुझे अपनी पति की सुरक्षा का डर'

ओलेना जेलेंस्की (Olena Zelensky) ने बताया कि उन्हें अपने पति की सलामती की चिंता सताती है. फरवरी में हमला शुरू होने के बाद से लेकर अब तक एक दर्जन से अधिक बार उनकी हत्या का प्रयास किया जा चुका है, लेकिन वे किसी तरह बचे हुए हैं. यूक्रेन की हर आम महिला की तरह मुझे भी अपने पति को लेकर डर लगता है. हर सुबह अपने पति को फोन करने से पहले मैं प्रार्थना करती हूं कि सब जल्दी ठीक हो जाए. मैं जानती हूं कि मेरे पति बेहद मजबूत और सहनशील हैं, फिर भी दुआ करती हूं कि भगवान उन्हें अपने देशवासियों के हित में लड़ाई जीतने की हिम्मत दें.

LIVE TV

Trending news