Queen Elizabeth: किंग बनेंगे चार्ल्स, जानिए क्वीन एलिजाबेथ-2 के निधन से ब्रिटेन में क्या-क्या बदलेगा
Advertisement
trendingNow11342983

Queen Elizabeth: किंग बनेंगे चार्ल्स, जानिए क्वीन एलिजाबेथ-2 के निधन से ब्रिटेन में क्या-क्या बदलेगा

Queen Elizabeth-2 Death: आशंका है कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को अरबों की कमाई का नुकसान होगा. महारानी के निधन से सिर्फ अर्थव्यवस्था ही नहीं बल्कि बहुत कुछ बदल जाएगा.

Queen Elizabeth: किंग बनेंगे चार्ल्स, जानिए क्वीन एलिजाबेथ-2 के निधन से ब्रिटेन में क्या-क्या बदलेगा

Queen Elizabeth-2 Death News: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटिश इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी थीं. वह 96 वर्ष की थीं और 1952 में गद्दी पर बैठने के बाद 70 वर्षों तक शासन किया. 8 सितंबर, 2022 को उनका निधन हो गया. उनके निधन से कम से कम 12 दिनों के लिए ब्रिटेन रुक जाएगा.

अपडेट होगा राष्ट्रगान

आशंका है कि उनके निधन से ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को अरबों की कमाई का नुकसान होगा. महारानी के निधन से सिर्फ अर्थव्यवस्था ही नहीं बल्कि बहुत कुछ बदल जाएगा. प्रिंस चार्ल्स अपना नाम बदल सकते हैं और राष्ट्रगान के शब्दों को भी अपडेट किया जाएगा. आइये आपको बताते हैं इन बदलावों के बारे में.

रानी के निधन के बाद का प्लान- 'लंदन ब्रिज'

बकिंघम पैलेस ने रानी की मृत्यु के बाद के दिनों के लिए लंबे समय से योजना बनाई है. बता दें कि इस ऑपरेशन को कथित तौर पर 'लंदन ब्रिज' नाम दिया गया था. इनसाइडर को भेजे गए एक बयान में बकिंघम पैलेस ने कहा कि रानी की गुरुवार दोपहर को 'बालमोरल में मृत्यु हो गई.' रिपोर्ट्स के मुताबिक दस्तावेजों के अनुसार बकिंघम पैलेस के अंदर, रानी की मृत्यु और उसके बाद के उत्तराधिकार की व्यवस्था को 'लंदन ब्रिज' नाम दिया गया था.

ध्वज आधा झुका रहेगा

रानी के अंतिम संस्कार के अगले दिन सुबह 8 बजे तक झंडे आधे झुके रहेंगे. रानी की मृत्यु के दिन या उसके अगले दिन को चिह्नित करने के लिए चर्च अपनी घंटियां भी बजा सकते हैं. 

महल के स्टाफ जाएंगे घर

महल के एक पूर्व स्टाफ सदस्य ने इनसाइडर को बताया कि महारानी के निधन की घोषणा होने के बाद महल और संबंधित संस्थानों के अधिकांश स्टाफ सदस्यों को तुरंत घर भेज दिया जाएगा. अंतिम संस्कार के दिन बैंक अवकाश घोषित किया जाएगा. और भी अधिक सार्वजनिक शोक होने की संभावना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news