Prince Harry in UK court : अमेरिका में रह रहे प्रिंस हैरी लंदन हाई कोर्ट में अचानक हुए पेश, क्या है मामला?
Advertisement

Prince Harry in UK court : अमेरिका में रह रहे प्रिंस हैरी लंदन हाई कोर्ट में अचानक हुए पेश, क्या है मामला?

UK News: प्रिंस हैरी सेलिब्रिटी दावेदारों के उस समूह में शामिल हैं जिन्होंने कथित फोन टैपिंग के तहत ‘घृणित आपराधिक गतिविधि’ और ‘निजता के घोर उल्लंघन’ के लिए एसोसिएटेड न्यूजपेपर्स लिमिटेड (एएनएल) पर मुकदमा किया है. 

Prince Harry in UK court : अमेरिका में रह रहे प्रिंस हैरी लंदन हाई कोर्ट में अचानक हुए पेश,  क्या है मामला?

Prince Harry News: अमेरिका में रह रहे ब्रिटेन के प्रिंस हैरी सोमवार को लंदन हाई कोर्ट में उस समय आश्चर्यजनक रूप से पेश हुए जब उनकी प्राइवेसी के उल्लंघन के मामले में एक समाचारपत्र समूह के खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू हुई. ‘ड्यूक ऑफ ससेक्स’ 38 वर्षीय हैरी सेलिब्रिटी दावेदारों के उस समूह में शामिल हैं जिन्होंने कथित फोन टैपिंग के तहत ‘घृणित आपराधिक गतिविधि’ और ‘निजता के घोर उल्लंघन’ के लिए एसोसिएटेड न्यूजपेपर्स लिमिटेड (एएनएल) पर मुकदमा किया है. इन दावेदारों में गायक एल्टन जॉन और अभिनेत्री लिज़ हर्ले भी शामिल हैं.

'डेली मेल' अखबार की प्रकाशक एएनएल ने आरोपों को ‘बेतुका’ करार देते हुए खारिज किया. सोमवार की प्रारंभिक सुनवाई में उनके कानूनी तर्कों पर विचार किया जाएगा और मामले में अगली कार्यवाही इसी पर निर्भर करेगी.

एएनएल प्रवक्ता ने कही ये बात
एएनएल के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा कि आरोप बिना किसी विश्वसनीय साक्ष्य के आधार पर लगाए गए हैं. चार दिवसीय प्रारंभिक सुनवाई में एएनएल दावों को बिना परीक्षण के खारिज करने की मांग कर सकती है.

पिछले साल हुई कानूनी कार्रवाई की घोषणा
अक्टूबर 2022 में कानूनी कार्रवाई की घोषणा की गई, जब प्रिंस हैरी का प्रतिनिधित्व करने वाली कानूनी फर्म हैमलिन्स ने अखबार समूह के खिलाफ कई आरोप लगाए.  इन आरोपों में - लोगों की कारों और घरों के अंदर गुप्त रूप से सुनने वाले उपकरण (Listening Devices) लगाने के लिए निजी जांचकर्ताओं को काम पर रखने और लोगों की निजी टेलीफोन कॉल को चुपके से सुनने और रिकॉर्ड करने के लिए व्यक्तियों को नियुक्त करने जैसे आरोप भी शामिल थे.

उस समय जारी एक बयान में, समाचार पत्र समूह ने कहा, ‘हम पूरी तरह से और स्पष्ट रूप से इन बेतुके आरोपों का खंडन करते . बयान में कहा गया ये निराधार और अत्यधिक मानहानि के दावे - बिना किसी विश्वसनीय सबूत के - दावेदारों और उनके वकीलों द्वारा बस एक मछली पकड़ने का अभियान प्रतीत होते हैं.

(इनपुट – एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news