Sri Lanka Crisis: देश में ही हैं राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, स्पीकर ने किया खुलासा; श्रीलंका में बदतर हुए हालात
Advertisement
trendingNow11253295

Sri Lanka Crisis: देश में ही हैं राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, स्पीकर ने किया खुलासा; श्रीलंका में बदतर हुए हालात

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका की संसद (Sri Lankan Parliament) के अध्यक्ष महिंदा यापा अभय वर्धने (Mahinda Yapa Abeywardana) ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि राष्ट्रपति गोटबाया अभी भी देश में ही हैं.

Sri Lanka Crisis: देश में ही हैं राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, स्पीकर ने किया खुलासा; श्रीलंका में बदतर हुए हालात

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका (Sri Lanka) की संसद के स्पीकर ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) के देश छोड़ने की खबरों को स्पीकर ने खारिज कर दिया है. श्रीलंका की संसद (Sri Lankan Parliament) के अध्यक्ष महिंदा यापा अभय वर्धने (Mahinda Yapa Abeywardana) ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि राष्ट्रपति गोटबाया अभी भी देश में ही हैं. उन्होंने कहा कि मैंने एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में गलती से कह दिया कि राष्ट्रपति देश छोड़ कर भाग गये हैं. वह देश में ही हैं और बुधवार को अपने पद से इस्तीफा देंगे.

संकट के बीच इस दिन देंगे इस्तीफा

देश में जारी राजनीतिक और आर्थिक संकट के बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शनिवार को घोषणा की कि वह बुधवार को इस्तीफा देंगे. साथ ही PM रानिल विक्रमसिंघे भी सरकार बनने के बाद पद छोड़ देंगे.

राष्ट्रपति भवन में आनंद फरमा रहे प्रदर्शनकारी!

बता दें कि शनिवार से ही श्रीलंका से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसमें प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति भवन में लुत्फ उठाते देखा जा सकता है. ऐसी तमाम तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं जिनमें देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति भवन में कोई स्विमिंग पूल में नहा रहा है तो कोई सोफा और बेड पर आराम फरमाता दिखाई दे रहा है. ऐसी तस्वीरों से इंटरनेट पर बाढ़ आ गई है.

अंतरिम सरकार के गठन पर सहमति?

गौरतलब है कि राष्ट्रपति राजपक्षे और प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के इस्तीफा देने पर सहमत होने के बाद विपक्षी दलों ने रविवार को वार्ता की और सर्वदलीय अंतरिम सरकार बनाने का फैसला किया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्य नयी सर्वदलीय सरकार बनते ही अपनी जिम्मेदारी सौंपने पर सहमत हो गए हैं. श्रीलंकाई PMO ने आज कहा कि चर्चा में भाग लेने वाले सभी मंत्रियों की राय थी कि जैसे ही सर्वदलीय सरकार बनाने का समझौता होता है, वे उस सरकार को अपनी जिम्मेदारी सौंपने के लिए तैयार हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news