UAE पहुंचे PM मोदी का राष्ट्रपति नाहयान ने गले लगाकर किया स्वागत, दिखा दो दोस्तों का मिलन!
Advertisement
trendingNow11236423

UAE पहुंचे PM मोदी का राष्ट्रपति नाहयान ने गले लगाकर किया स्वागत, दिखा दो दोस्तों का मिलन!

Modi in UAE: पीएम मोदी जब UAE पहुंचे तो वहां उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ. UAE पहुंचें प्रधानमंत्री मोदी खाड़ी देश में UAE के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक व्यक्त करेंगे. बता दें कि नाहयान का लंबी बीमारी के बाद 13 मई को निधन हो गया था. वह 73 वर्ष के थे. 

UAE पहुंचे PM मोदी का राष्ट्रपति नाहयान ने गले लगाकर किया स्वागत, दिखा दो दोस्तों का मिलन!

PM Modi reaches UAE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी में G7 शिखर सम्मेलन में, वैश्विक चुनौतियों के स्थायी समाधानों पर दो दिन तक चलीं उपयोगी वार्ताओं में हिस्सा लेने के बाद मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी खाड़ी देश में UAE के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान (Khalifa bin Zayed Al Nahyan) के निधन पर व्यक्तिगत रूप से शोक व्यक्त करेंगे. बता दें कि नाहयान का लंबी बीमारी के बाद 13 मई को निधन हो गया था. वह 73 वर्ष के थे. नाहयान 2004 से सत्ता पर काबिज थे.

UAE में जोरदार स्वागत

पीएम मोदी जब UAE पहुंचे तो वहां उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ. यहां पीएम मोदी की अगवानी UAE के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने की. एयरपोर्ट पर पहुंचते ही वो पीएम मोदी से ऐसे गले मिले जैसे कितने पुराने दोस्त हों. पीएम मोदी का वैश्विक कद इतना बड़ा है कि दुनियाभर के तमाम नेता उनके मुरीद हो ही जाते हैं. 

UAE के साथ भारत के रिश्ते

उल्लेखनीय है कि नुपूर शर्मा के कथित इस्लामिक विरोधी बयान के बाद इस्लामिक देशों ने भारत के खिलाफ खासा नाराजगी जताई थी. खाड़ी देशों ने भारतीय राजदूतों को तलब किया था. तब माने जा रहे थे कि भारत के रिश्ते इन देशों के साथ खराब हो गए हैं. लेकिन PM मोदी की यह मुलाकात कई मायनों में रिश्तों में सुधार दर्शाती है.

2 दिवसीय यात्रा के बाद UAE पहुंचे पीएम मोदी

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी 2 दिवसीय जर्मनी की यात्रा करके आ रहे हैं. इस दौरान उन्होंने वैश्विक चुनौतियों के स्थायी समाधानों पर उपयोगी वार्ता की. प्रधानमंत्री मोदी कुछ समय के लिए ही अबू धाबी पहुंचे हैं, जहां वह कुछ देर रुकेंगे. इसके बाद वह नई दिल्ली पहुंचेंगे.

PM मोदी ने किया ट्वीट 

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने ट्वीट कर G7 सम्मेलन के बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि एक उपयोगी यात्रा के बाद जर्मनी से रवाना हो रहा हूं. इस यात्रा के दौरान मैंने G7 शिखर सम्मेलन में भाग लिया, दुनिया के कई नेताओं के साथ वार्ता की और म्यूनिख में एक यादगार सामुदायिक कार्यक्रम में शिरकत की. हमने वैश्विक कल्याण और समृद्धि को आगे बढ़ाने पर केंद्रित कई मुद्दों पर चर्चा की.

जर्मन सरकार को कहा- थैंक्यू

साथ ही प्रधानमंत्री ने यह भी लिखा, ‘मैं इस यात्रा में जर्मनी के लोगों, जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज और जर्मन सरकार को उनके आतिथ्य सत्कार के लिए धन्यवाद देता हूं. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में भारत-जर्मनी की दोस्ती नई ऊंचाइयों को छुएगी.’

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी ने दिया JIO के डायरेक्टर पद से इस्तीफा, अब कौन संभालेगा कमान?

LIVE TV

Trending news