Japan के पीएम फुमियो किशिदा पर बम से हमला, भाषण के दौरान हुआ धमाका; बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री
Advertisement

Japan के पीएम फुमियो किशिदा पर बम से हमला, भाषण के दौरान हुआ धमाका; बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

Japan News: यह विस्फोट वाकायामा शहर में हुआ. वाकायामा नारा शहर के पास है, जहां पिछले जुलाई में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई थी.

Japan के पीएम फुमियो किशिदा पर बम से हमला, भाषण के दौरान हुआ धमाका; बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

Fumio Kishida News: जापान के पीएम फुमियो किशिदा एक विस्फोट में बाल-बाल बचे हैं. बताया जा रहा है कि वाकायामा शहर में एक चुनावी कार्यक्रम में भाषण देने पहुंचे तो उनके ऊपर किसी ने स्मोक बम फेंका. धमाके से अफरा-तफरी मच गई लेकिन पीएम किशिदा हमले में बाल-बाल बच गए. उनके सुरक्षागार्ड उन्हें सुरक्षित घटना स्थल से बाहर निकाल कर ले गए. 

इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रही है. क्योदो समाचार एजेंसी सहित कई रिपोर्टों में कहा गया है कि एक  'स्मोक बम' फेंका गया था. राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके और अन्य ने कहा कि पश्चिमी जापान के वाकायामा में उस स्थान पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया जहां किशिदा को भाषण देना था.

वीडियो फुटेज में संदिग्ध को पकड़े दिखे लोग 
जापान के सार्वजनिक प्रसारक एनएचके द्वारा जारी किए गए वीडियो फुटेज में आम लोगों को भागते हुए देखा जा सकता है. फुटेज में कई लोगों को देखा जा सकता है जो कि एक संदिग्ध को जमीन पर पकड़े हुए हैं. वाकायामा नारा शहर के पास है, जहां पिछले जुलाई में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे की हत्या कर दी गई थी.

धमाके के बाद भी दी स्पीच
जापान टाइम्स के रिपोर्ट के मुताबिक, धमाका स्थानीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे हुआ. धमाके बाद भी पीएम किशिदा ने वाकायमा शहर नहीं छोड़ा और  करीब 1 बजे शहर में भाषण दिया. उन्होंने कहा, ‘हम चुनाव अभियान के बीच मौजूद है. हमें इसे जारी रखना चाहिए.’ जानकारी के मुताबिक इसके बाद वह उरायसु और इचिकावा शहर में भी स्पीच देने जाएंगे.

फुमियो किशिदा 2021 में प्रधानमंत्री बने थे. इसके पहले वो विदेश मंत्री और राजनयिक रह चुके हैं.​​​​​. उन्होंने काफी समय तक क्रेडिट बैंक ऑफ जापान में काम किया। ​​​​​​​वो देश के लोकप्रिय सुधारक माने जाते हैं।​​​​​​.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news