Advertisement
photoDetails1hindi

Princess Diana: किंग चार्ल्स III की पहली पत्नी डायना की खूबसूरती के आगे फीका है मिस यूनिवर्स का ताज!

King Charles Three: किंग चार्ल्स III महारानी एलिजाबेथ II के निधन के बाद से दुनिया भर की मीडिया में काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. आप इनकी पहली पत्नी राजकुमारी डायना की खूबसूरती देखकर चौंक जाएंगे. हालांकि राजकुमारी दिखने में जितनी सुंदर थीं, उनकी जिंदगी उससे कहीं ज्यादा रहस्यमयी थी.

1/5

किंग चार्ल्स की जिंदगी में लेडी डायना का काफी अहम रोल रहा है. राजकुमारी डायना के स्वभाव ने ब्रिटेन की जनता का दिल जीत लिया था. यही वजह है कि लोग आज भी उन्हें उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनके मदद करने वाले व्यक्तित्व के लिए भी याद करते हैं. 

2/5

आपको बता दें कि 29 जुलाई, 1981 में लेडी डायना प्रिंस चार्ल्स के साथ शादी के बंधन में बंध गई थीं. इसके बाद लेडी डायना, प्रिंसेस डायना बन गईं. ऐसा कहा जाता है कि राजकुमारी डायना कई चैरिटी कार्यों से जुड़ी थीं, जबकि ये बात शाही परिवार को बिल्कुल पसंद नहीं थी.

3/5

राजकुमारी डायना की खूबसूरती की चर्चा ब्रिटेन में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होती है. लोग उनके स्टाइल को काफी पसंद करते थे. ऐसा माना जाता है कि राजकुमारी के शाही परिवार के साथ रिश्ते ठीक नहीं थे जिसके चलते उन्हें कई बार काफी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ता था.

4/5

राजकुमारी डायना 36 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना का शिकार हो गईं और मारी गईं. ये हादसा पेरिस में हुआ था. ऐसा कहा जाता है कि ड्राइवर ने कुछ पत्रकारों से बचने के लिए कार की स्पीड तेज कर दी थी, जिसकी वजह से टनल में कार का बैलेंस बिगड़ गया और दुर्घटना हो गई. 

5/5

नवंबर 1994 में लेडी डायना एक पार्टी में शामिल हुई थीं. यहां उनकी ऑफ शोल्‍डर और स्‍वीटहार्ट नेकलाइन ब्‍लैक ड्रेस वाला बोल्ड लुक काफी फेमस हुआ था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किंग चार्ल्स III और राजकुमारी डायना 1996 में अलग हो गए थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़