Advertisement
trendingPhotos926881
photoDetails1hindi

5 स्टार होटलों में बंद दरवाजों के पीछे क्या-क्या होता है? स्टाफ ने बयां कीं डरावनी कहानियां

कहीं वेकेशन पर जाने से पहले आपने भी स्टे बुक करते समय होटलों की फोटोज देखी होंगी, या फिर रिव्यू पढ़ा होगा. लेकिन बाहर से सबकुछ चमकदार और अच्छा दिखने का मतलब ये नहीं है कि वहां सब कुछ वैसा ही हो जैसा कि आपको दिखाने की कोशिश की जा रही है.

गिलास में पानी न पिएं

1/6
गिलास में पानी न पिएं

अगर आप भी होटल में पहुंचते ही टेबल पर रखे गिलास में पानी पीने के आदी हैं तो जरा ठहर जाइए. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक होटल स्टाफ ने बताया कि आपके होटल रूम में रखा चमचमाता कांच का गिलास कितना गंदा हो सकता है इसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. स्टाफ ने कहा, 'रूम अटेंडेंट काम और डेडलाइन के बोझ तले इतने दबे होते हैं कि वे जिस स्क्रब से बाथरूम साफ करते हैं उसी से गिलास भी साफ कर उसे जगह पर रख देते हैं. आखिरकार उनका लक्ष्य कमरे को साफ दिखाना होता है.' उसने कहा कि मैंने सालों तक दुनिया के एक टॉप रिजॉर्ट में काम किया, वहां होटल के कमरों में डिशवॉशर नहीं था ऐसे में हम बाथरूम स्क्रब से ही गिलास धो देते थे. 

कभी खबरों में नहीं आतीं ऐसी बातें

2/6
कभी खबरों में नहीं आतीं ऐसी बातें

एक होटल कर्मचारी ने कहा कि दुनिया में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए वेकेशन पर जाते हैं. एक दिन वो किसी होटल के किसी कमरे में मृत पाए जाते हैं. होटक रूम के बंद दरवाजों के पीछे ऐसा बहुत कुछ होता है जो कभी खबरों में नहीं आता. 

सेक्स वर्कर का कारनामा

3/6
सेक्स वर्कर का कारनामा

एक स्टाफ ने बताया कि एक बार एक शेख होटल में एक सेक्स वर्कर को ले आया. उसे अपने रूम में ले गया. वह महिला शेख के लाखों रुपये, महंगी घड़ियां और कीमती सामान लेकर फरार हो गई. 

कौन-सा बेड आपको मिला?

4/6
कौन-सा बेड आपको मिला?

होटल के एक कर्मचारी ने जो बातें बताईं वो काफी डरावनी हैं. उसने दावा किया कि होटलों में कम से कम 40 प्रतिशत बेड ऐसे हैं जिनपर किसी न किसी की मौत हुई हो. उसने कहा कि हो सकता है कि होटल रूम में आप जिस बेड पर सो रहे हों उसपर कभी किसी की मौत हुई हो. उसने ये भी कहा, 'जाहिर है यह होटल के टाइप और कस्टमर पर भी निर्भर करता है, लेकिन दुनिया में कई होटल ऐसे भी हैं जहां हफ्ते में एक मौत तो होती ही है.'

बेड पर न रखें लगेज

5/6
बेड पर न रखें लगेज

एक होटल स्टाफ ने बताया कि आप कितने भी महंगे होटल में क्यों न चले जाएं लेकिन कभी भी अपना लगेज बेड पर रखने की गलती न करें. उसने कहा कि होटलों के बेड में खटमल होते हैं. और अगर आपने बेड पर अपना लगेज रख दिया इसका मतलब है कि 2-4 खटमल आप अपने साथ ले ही जाएंगे. 

आपने तो नहीं खो दिया अपना कीमती सामान?

6/6
आपने तो नहीं खो दिया अपना कीमती सामान?

एक स्टाफ ने बताया, 'होटलों में रूम अटेंडेंट कभी भी गेस्ट का सामान नहीं चुराते. उसने कहा कि गेस्ट का सामान खो जाने की स्थिति में लोग सबसे पहले रूम अटेंडेंट पर ही उंगली उठाते हैं. लेकिन खोजने पर सामान कमरे के अंदर ही कहीं पड़ा हुआ मिलता है. क्या आपको लगता है कि आपके एक पुराने आईपैड के लिए कोई अपनी जॉब से हाथ धोना चाहेगा?'

ट्रेन्डिंग फोटोज़