Advertisement
photoDetails1hindi

Baltimore Bridge Collapse: US ही नहीं इस साल 2 अन्य देशों में भी पुल से टकराए जहाज

अमेरिका में मैरीलैंड के बाल्टीमोर में सोमवार देर रात एक कंटेनर शिप एक पुल से टकरा गई थी जिसके बाद ब्रिज पूरी तरह से ढह गया. पुल के नदी में गिरने के बाद लापता हुए सभी छह लोगों को मृत मान लिया गया है. 

1/5

यह जहाज स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे वाल्टीमोर के ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक खंभे से टकरा गया. टक्कर के कुछ ही पलों में पुल पूरी तरह से ढह गया. 

2/5

गोताखोरों ने बुधवार (27 मार्च) को बाल्टी मोर पुल हादसे के बाद दो कंस्ट्रक्शन वर्कर के शव बरामद किए. दोनो के शव बाल्टीमोर हार्बर के ठंडे पानी में डूबे रेड पिकअप ट्रक में पाए गए. ट्रक गिरे हुए पुल के मिड-सेक्शन के पास लगभग 25 फीट पानी में पाया गया.

3/5

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब एक कॉमर्शियल शिप के पुल से टकराने की घटना सामने आई है. दरअसल इस साल पहले तीन महीनों में यह तीसरी ऐसी घटना थी. 

4/5

चीन में  फरवरी के अंत में एक मालवाहक जहाज दक्षिणी गुआंगज़ौ प्रांत के पर्ल नदी डेल्टा में लिक्सिंशा ब्रिज से टकरा गया. हादसे के बाद आई तस्वीरों में पुल दो हिस्सों में बंटा हुआ नजर आया. सरकारी ब्रॉडकास्टर सीसीटीवी ने बताया कि स्ट्रक्चरल चिंताओं के कारण पुल पर रिइंफोर्समेंट वर्क को हाल के वर्षों में बार-बार स्थगित किया गया है.

5/5

चीन के हादसे से एक महीने पहले, एक बड़ा मालवाहक जहाज अर्जेंटीना में प्राण नदी को पार करने वाले ज़राटे-ब्रेज़ो लार्गो पुल से टकरा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहाज को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा, हालाँकि पुल बरकरार रहा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़