अजीबोगरीब शौक: शख्स ने घर में पाला कंगारू, जान से धोना पड़ा हाथ
Advertisement
trendingNow11350400

अजीबोगरीब शौक: शख्स ने घर में पाला कंगारू, जान से धोना पड़ा हाथ

Kangaroo killed owner: सोमवार को एक व्यक्ति ने अपने 77 साल के बुजुर्ग रिश्तेदार को उसके घर पर गंभीर हालत में घायल पाया था. दरअसल उस शख्स को पालतू कंगारू ने काट लिया और उसकी जान चली गई.

अजीबोगरीब शौक: शख्स ने घर में पाला कंगारू, जान से धोना पड़ा हाथ

Kangaroo attacks on a man: हाल ही में कुत्तों के द्वारा पालतू लोगों को काटने के कई मामले सामने आए हैं. ऐसे में लोग पालतू जानवरों से डरे हुए भी हैं. कई लोगों को अलग-अलग तरह के जानवरों को पालने का शौक होता है.  अधिकतर लोग कुत्ता या बिल्ली पालते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक शख्स के शौक थोड़े अजीब थे जिसकी वजह से एक शख्स को अपनी जान तक गंवानी पड़ी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के रेडमोंड में रहने वाले एक बुजुर्ग की जान उसके ‘पालतू’ कंगारू ने ले ली.

पुलिस और मेडिकल स्टाफ भी परेशान

यह मामला ऑस्ट्रेलिया के पर्थ से 400 किमी दूर स्थित रेडमोंड का है. वहां सोमवार को एक व्यक्ति ने अपने 77 साल के बुजुर्ग रिश्तेदार को उसके घर पर गंभीर हालत में घायल पाया था. ऐसी स्थिति को देखकर शख्स घबरा गया और उसने पुलिस और पैरामेडिकल सेवाओं को पूरा मामला बताया. पैरामेडिकल की टीम और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. ये आपातकाल टीमें जब 77 साल के गंभीर रूप से घायल व्यक्ति के घर पर पहुंचीं तब भी कंगारू वहीं पर था. 

कंगारू और शख्स दोनों की मौत!

ऐसे में जब टीमों ने बुजुर्ग की मदद करने की कोशिश की तो कंगारू ने पुलिस और पैरामेडिकल सेवाकर्मियों को भी रोका. वह उन्हें उसकी मदद नहीं करने दे रहा था. हालत को बिगड़ते देख पुलिस ने उस कंगारू को गोली मारदी और जानवर की मौत हो गई. हालांकि तमाम कोशिशों के बाद 77 वर्षीय बुजुर्ग की भी जान नहीं बच सकी. बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसने वहीं दम तोड़ दी.

कंगारू को पालना खतरनाक

पुलिस ने बताया कि बुजुर्ग पर कंगारू ने हमला कर दिया था. दरअस वो कंगारू जंगली नश्ल का था. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में करीब 5 करोड़ कंगारू रहते हैं. लेकिन इंसानों पर उनके हमले काफी कम ही देखने को मिलते हैं. 1936 के बाद इंसानों पर कंगारू के हमले का यह पहला मामला है. एक्सपर्ट्स की मानें तो कंगारुओं के पास हमला करने के लिए कई तरह के हथियार मौजूद होते हैं. उनके नुकीले दांत, मजबूत जबड़े और शक्तिशाली पैर किसी भी इंसान की जान आसानी से ले सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news