आतंकी हाफिज सईद का बेटा पाकिस्तान में लड़ेगा चुनाव, जानिए भारत ने किस बात पर लगाई फटकार!
Advertisement
trendingNow12035204

आतंकी हाफिज सईद का बेटा पाकिस्तान में लड़ेगा चुनाव, जानिए भारत ने किस बात पर लगाई फटकार!

Pakistan News: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहा है. इन खबरों भारत का भी पूरा ध्यान है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान में कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन का मुख्यधारा में आना कोई नई बात नहीं है.

 

फाइल फोटो

India-Pakistan: भारत ने पाकिस्तान से 2008 मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी हाफिज सईद को सौंपने को कहा है. हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक है, जो आज भी पाकिस्तान के संरक्षण में फल-फूल रहा है. दहशतगर्द हाफिज सईद के बेटे से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है कि वो पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहा है. इन खबरों भारत का भी पूरा ध्यान है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान में कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन का मुख्यधारा में आना कोई नई बात नहीं है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसी चीजें पाक की सरकारी नीति का हिस्सा भी रही हैं. हालांकि, एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान से कहा है कि वो आतंकी हाफिज सईद को सौंप दे. 

बागची ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान से आतंकवादी हाफिज सईद को सौंपने को कहा गया है. उसे संयुक्त राष्ट्र ने भी आतंकवादी घोषित किया है. भारत ने हाफिज सईद के खिलाफ कई जरूरी दस्तावेजों पाकिस्तान के सामने रखे हैं. ताकि, उस पर मुकदमा चलाया जा सके. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने अपनी बात रखी है.

भारत पहले भी कंगाल पाकिस्तान को सईद के बूरे मंसूबों को जानकारी देता रहा है. भारत का पाकिस्तान के साथ कोई ऐसा समझौता नहीं है फिर भी अधिकारियों की मानें तो समझौते के बिना भी हाफिज सईद को भारत लाकर मुकदमा चलाया जा सकता है.

सईद के बेटे के पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर बागची ने कहा कि पाकिस्तान में पहले भी ऐसा होता रहा है. आतंकवादी संगठनों का मुख्यधारा में आते रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने इससे जुड़ी कई खबरें देखी हैं. हालांकि यह उनका आंतरिक मामला है. उन्होंने पाक के आंतरिक मुद्दों पर टिप्पणी करने से मना कर दिया. हालांकि बागची ने यह भी कहा कि इस तरह के घटनाक्रम का क्षेत्रीय सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ता है. हम निश्चित रूप से उन सभी घटनाक्रम पर नजर रखेंगे, जिनका हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रभाव पड़ता है. बागची ने आगे कहा कि हाफिज सईद को सौंपने के लिए पाकिस्तान को कहा गया है. इससे जुड़ा एक पत्र भी इस्लामाबाद भेजा गया है जो पाकिस्तान को मिल चुका है.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news