इमरान खान का बहुत बड़ा आरोप, सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मेरे पत्नी के साथ...'अगर मैं जिंदा रहा तो इसका बदला लूंगा'
Advertisement
trendingNow12209491

इमरान खान का बहुत बड़ा आरोप, सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मेरे पत्नी के साथ...'अगर मैं जिंदा रहा तो इसका बदला लूंगा'

Imran Khan Warns Army Chief General Asim Munir: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल जनरल आसिम मुनीर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में इसकी चर्चा होने लगी.  इमरान खान ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ और मैं जिंदा रहा तो मैं आसिम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. 

इमरान खान का बहुत बड़ा आरोप, सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने मेरे पत्नी के साथ...'अगर मैं जिंदा रहा तो इसका बदला लूंगा'

Imran Khan alleged Army chief General Asim Munir: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के संस्थापक और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को बड़ा आरोप लगा दिया. उनका कहना था कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ही उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जेल भेजने के लिए लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं. 49 साल की बुशरा बीबी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. इसके साथ ही 71 साल के इमरान खान के साथ अवैध निकाह के मामले में भी वह दोषी ठहराई गई हैं. इस समय बुशरा बीबी को इस्लामाबाद में उनके बानी गाला निवास में हिरासत में रखा गया है.

इमरान खान का दावा
इमरान खान ने अडियाला जेल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सेना प्रमुख पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. लगाए गए गंभीर आरोप के बारे में इमरान खान के आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट पर एक लंबी पोस्ट शेयर की गई है. जिसमें इमरान खान ने कहा ''मेरी पत्नी को दी गई सजा में जनरल आसिम मुनीर सीधे तौर पर शामिल हैं.'' उन्होंने दावा किया कि बुशरा को दोषी ठहराने वाले न्यायाधीश ने कहा है कि उन्हें यह फैसला देने के लिए मजबूर किया गया था.

इमरान खान की पोस्ट:- 
 

 

मुनीर को दी धमकी 
इमरान खान ने धमकी देते हुए कहा, "अगर मेरी पत्नी को कुछ हुआ तो मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा, जब तक मैं जिंदा हूं मैं असीम मुनीर को नहीं छोड़ूंगा. मैं उनके असंवैधानिक और गैरकानूनी कदमों का पर्दाफाश करूंगा."

पाकिस्तान में जंगल राज
खान ने कहा कि देश में जंगल का कानून है और सब कुछ "जंगल के राजा" द्वारा किया जा रहा है. जंगल के राजा का मतलब सेना प्रमुख मुनीर से है. उन्होंने आरोप लगाया, ''जंगल का राजा चाहे तो नवाज शरीफ के सारे मामले माफ कर दिए जाते हैं और जब वह चाहे तो हमें पांच दिन में तीन मामलों में सजा दे दी जाती है.'' 

कंगाली पर बोले इमरान 
देश की तंगहाल आर्थिक व्यवस्था पर बात करते हुए इमरान ने कहा, "देश की अर्थव्यवस्था में IMF से लोन नहीं, बल्कि निवेश के जरिए स्थिरता आएगी; लेकिन जंगल राज होने की वजह से यहां कोई निवेश नहीं कर रह है. यह अच्छी बात है कि सऊदी अरब से लोग यहां आ रहे हैं, लेकिन इन्वेस्टमेंट तभी होगा जब देश में कानून का शासन आएगा."

पत्नी को लेकर चिंतित इमरान, बुशरा को जहर दिया गया
इमरान खान को अपनी पत्नी की चिंता लगातार है, इसके पहले भी वह अप्रैल महीने की शुरुआत में भी इमरान ने दावा किया था कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जहर दिया गया है. इमरान ने यह आरोप जेल में बनी अस्थायी अदालत में सुनवाई के दौरान लगाए थे. खान ने ये भी कहा था कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है तो इसके लिए आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर जिम्मेदार होंगे.

बुशरा को 21 साल की जेल
पाकिस्तान में फरवरी में हुए आम चुनाव से कुछ दिन पहले ही इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कई मामलों में सजा सुनाई गई थी. इनमें गैरकानूनी निकाह और तोशाखाना से जुड़ा मामला भी शामिल था. इन केस में बुशरा बीबी को भी 21 साल जेल की सजा हुई थी. इसके बाद से वो खान के बनीगाला बंगले में हाउस अरेस्ट में हैं.

बुशरा पर गलत निकाह करने का आरोप
मरान-बुशरा की शादी को गलत बताते हुए बुशरा के पूर्व पति  खावर फरीद मानेका ने याचिका दायर कराई थी. जिसमें आरोप था कि बुशरा ने इद्दत का पीरियड पूरा किए बिना ही खान से शादी कर ली थी. दरअसल, इस्लाम धर्म में इद्दत तलाक के बाद दूसरी शादी करने के बीच का एक तय समय होता है. जिसके बाद आप कोई और शादी कर सकते हैं. इस्लाम धर्म में करीब 4 महीने का इद्दत पूरा करना जरूरी माना जाता है. इस दौरान महिला किसी और से शादी नहीं कर सकती.

Trending news