Pakistan Blast: पाकिस्तान के बाजौर में बड़ा धमाका, 5 पुलिसकर्मियों की मौत; 22 घायल
Advertisement

Pakistan Blast: पाकिस्तान के बाजौर में बड़ा धमाका, 5 पुलिसकर्मियों की मौत; 22 घायल

Pakistan Blast News: खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) अरशद हुसैन शाह ने विस्फोट की निंदा की. उन्होंने कहा, 'ऐसी कायरतापूर्ण घटनाओं से पुलिस का मनोबल नहीं गिरेगा.'

Pakistan Blast: पाकिस्तान के बाजौर में बड़ा धमाका, 5 पुलिसकर्मियों की मौत; 22 घायल

Pakistan News:  पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले की मामुंड तहसील में एक पुलिस वैन के पास सोमवार को हुए विस्फोट में पांच पुलिस अधिकारी शहीद हो गए और 22 लोग घायल हो गए. द डॉन के मुताबिक बाजौर पुलिस के प्रवक्ता इसरार अहमद ने डॉन डॉट कॉम को हतहतों की संख्या की पुष्टि की. 

वहीं खार जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचक्यू) के चिकित्सा अधीक्षक डॉ वजीर खान सफी ने कहा कि 22 घायलों में से 12 का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल 10 अन्य को पेशावर चिकित्सा सुविधा में रेफर किया गया है. 

पोलियो अभियान को किया गया निलंबित
मलकंद डिवीजन के आयुक्त साकिब रजा ने कहा कि ब्लास्ट के चलते क्षेत्र में चल रहे पोलियो अभियान को निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को हेलीकॉप्टर के जरिए पेशावर ले जाया जाएगा और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.  रेस्क्यू 1122 के एक बयान के अनुसार, मोहमंद और निचले दीर जिलों में बचाव टीमों को भी 'अलर्ट' पर रखा गया है. 

सीएम ने की विस्फोट की निंदा
एक बयान में, कार्यवाहक केपी मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (रिटायर्ड) अरशद हुसैन शाह ने विस्फोट की निंदा की और 'पुलिस अधिकारियों की शहादत' पर दुख व्यक्त किया.  सीएम शाह ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हुए जिला प्रशासन को उन्हें समय पर सहायता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

'पुलिस का मनोबल नहीं गिरेगा'
मुख्यमंत्री ने कहा, 'ऐसी कायरतापूर्ण घटनाओं से पुलिस का मनोबल नहीं गिरेगा.' इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि केपी पुलिस ने जनता के जीवन और संपत्तियों की रक्षा के लिए 'अनन्त बलिदान' दिया है, सीएम शाह ने कहा कि राष्ट्र उन्हें सलाम करता है. 

Trending news