Nostradamus Predictions: अगले 60 दिन का टाइम बेहद खराब, नॉस्त्रेदमस की भविष्यवाणी में खौफ की आहट!
Advertisement

Nostradamus Predictions: अगले 60 दिन का टाइम बेहद खराब, नॉस्त्रेदमस की भविष्यवाणी में खौफ की आहट!

Nostradamus Predictions Predictions List: नॉस्त्रेदमस की भविष्‍यवाणी सच हुई तो भारत समेत पूरी दुनिया के लिए अगले दो महीने बेहद बुरे और डरावने साबित हो सकते हैं. आपको बताते चलें कि बाबा वेंगा ने भी आने वाले समय के लिए कुछ ऐसी ही विषम परिस्थितियां पैदा होने की भविष्‍यवाणी की थी. 

फ्रांस के कथित ज्योतिषी नॉस्त्रेदमस

Nostradamus Predictions for 2022-23: नास्त्रेदमस की भविष्‍यवाणियां (Predictions ) पूरी दुनिया में मशहूर हैं. भारत की ही बात करें तो उनकी (Nostradamus Predictions for India) कई भविष्‍यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. इतिहास में दर्ज आंकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि नास्त्रेदमस की 800 भविष्यवाणियां सच साबित हुई है. नास्त्रेदमस की सेंचुरीज में सन 3997 तक की भविष्यवाणियां दर्ज हैं. जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी की मृत्यु जैसी भविष्यवाणियां की गई थीं जो सच साबित हुई है. नॉस्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर रिसर्च कर चुके लोगों के मुताबित फ्रांस के इस कथित ज्योतिषी ने सैंकड़ों साल पहले भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने और भारत के मजबूत होने की बात पहले ही लिख दी थी.

मंडरा रहा बड़ा खतरा, 60 दिन का टाइम खराब!

ये साल खत्म होने में करीब दो महीने का वक्त बाकी है. ऐसे में नॉस्त्रेदमस की साल 2022 के लिए की गई भविष्यवाणियों में दिख रहे खौफ की आहट से लोग परेशान हैं. दरअसल नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि इसी साल दुनिया में परमाणु बम फटेगा, जिससे धरती की हालत में बदलाव आएगा और ग्लोबल वार्मिंग की चपेट में करोड़ों लोग आ जाएंगे. ऐसा हुआ तो इस बुरे संयोग की वजह से करोड़ों लोगों के सामने भूखे मरने जैसी नौबत आ जाएगी. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी में कहा, ''तीसरा विश्व युद्ध करीब 7 महीने चलेगा. इसमें लाखों लोगों की जान जाएगी. नॉस्त्रेदमस के मुताबिक, इस वर्ल्ड वार में दुनिया के कई देशों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा और बाकी बचे लोग नए सिरे से जिंदगी शुरु करेंगे. 

Baba Vanga ने भी दिए थे ऐसे संकेत

बुल्गारिया में पैदा हुई बाबा वेंगा ने कहा था कि 2022 में भारत समेत कई देशों में टिड्डियों का प्रकोप हो सकता है जो फसलों को तबाह कर सकता है. इस कारण भारत में भुखमरी और अकाल जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. यूक्रेन के बाद गेहूं के उत्पादन में भारत का नंबर आता है. रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से पहले ही कुछ देशों की हालत खस्ता हो चुकी है. वहां यूक्रेन संकट की वजह से कई बेकरी बंद हो चुकी हैं. यानी लोगों को पेट भरने के लिए रोटी (ब्रेड) के लाले पड़ रहे हैं. इस साल के खत्‍म होने में बस 2 महीने बाकी है. ऐसे में अगर इन 2 महीनों में नॉस्त्रेदमस और बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी सच साबित हुई तो पूरी मानव जाति इससे प्रभावित हो सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में प्रकाशित जानकारी विदेशी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्टस पर मौजूद तथ्यों और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news