Baba Vanga से भी खतरनाक है Nostradamus की 2023 को लेकर भविष्यवाणी, डर के साए में दुनिया
topStorieshindi

Baba Vanga से भी खतरनाक है Nostradamus की 2023 को लेकर भविष्यवाणी, डर के साए में दुनिया

Nostradamus Prediction: साल 1566 में अपनी मौत से पहले नॉस्‍त्रेदमस ने 6338 भविष्यवाणियों को लिखा था, जिसमें उन्होंने हर साल के लिए अलग-अलग भविष्यवाणिया की थी और उन्होंने साल 2023 के लिए भी कई खतरनाक भविष्यवाणियां की हैं. 

Baba Vanga से भी खतरनाक है Nostradamus की 2023 को लेकर भविष्यवाणी, डर के साए में दुनिया

Nostradamus Predictions for 2023: बाबा वेंगा (Baba Vanga) के अलावा सबसे ज्यादा नॉस्‍त्रेदमस (Nostradamus)  की भविष्यवाणियों की चर्चा होती है. फ्रांस के भविष्‍यवक्‍ता नॉस्‍त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions) सच साबित हो चुकी हैं. बता दें कि साल 1566 में मौत से पहले नॉस्‍त्रेदमस ने 6338 भविष्यवाणियों को लिखा था, जिसमें उन्होंने हर साल होने वाली बड़ी घटनाओं का जिक्र किया था और उन्होंने दुनिया खत्म होने जैसी खतरनाक और डरावनी भविष्यवाणी की हैं.

नास्त्रेदमक ने 2023 के लिए की थी कई बड़ी भविष्यवाणियां

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने हर साल के लिए अलग-अलग भविष्यवाणिया की थी और उन्होंने साल 2023 के लिए भी कई खतरनाक भविष्यवाणियां की हैं. बता दें कि नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को जर्मनी में  हुआ था और उनकी मृत्यु 2 जुलाई 1566 को हुई थी. नास्त्रेदमस ने हिटलर के शासन, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 आतंकी हमला और फ्रांस क्रांति को लेकर भविष्यवाणियां की थी, जो सच साबित हुई हैं.

नास्त्रेदमस ने की है तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणियों में साल 2023 में महान युद्ध का जिक्र किया था. उन्होंने लिखा, 'सात महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.' लोग इस भविष्यवाणी को तीसरे विश्वयुद्ध (3rd World War) से जोड़कर देखते हैं और उनका कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध 2023 तक तीसरे विश्वयुद्ध में बदल सकता है.

आसमान आग गिरने को लेकर भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी (Nostradamus Prediction) में साल 2023 में किसी शाही भवन पर आसमानी आग गिरने की बात कही है. कुछ लोगों का मानना है कि सभ्यता की राख से एक नई विश्व व्यवस्था का उदय होगा. वहीं कुछ लोग किसी राजा या बड़े राष्ट्राध्यक्ष पर आने वाले संभावित बड़े खतरे के रूप में देख रहे हैं.

मंगल ग्रह पर पहुंच सकता है इंसान

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने अपनी भविष्यवाणियों में मंगल ग्रह पर इंसान के पहुंचने का जिक्र किया था और कहा था कि इंसानों को साल 2023 में मंगल पर पहुंचाने से जुड़े मिशन में बड़ी कामयाबी मिल सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news