Ayman al Zawahiri News: 'कहीं भी छिप जाओ हम ढूंढ निकालेंगे', जवाहिरी को ढेर करने के बाद बोले US राष्ट्रपति जो बाइडेन
Advertisement
trendingNow11284315

Ayman al Zawahiri News: 'कहीं भी छिप जाओ हम ढूंढ निकालेंगे', जवाहिरी को ढेर करने के बाद बोले US राष्ट्रपति जो बाइडेन

Ayman al Zawahiri Death: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अल कायदा (Al Qaeda) चीफ अयमान अल जवाहिरी (Ayman al Zawahiri) की मौत के बाद साफ कर दिया है कि अपने नागरिकों की रक्षा करने के लिए अमेरिका दुश्मनों को ढूंढ कर मारेगा.

अल जवाहिरी की मौत पर जो बाइडेन का बयान.

Ayman al Zawahiri Killed: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में आतंकी संगठन अल कायदा (Al Qaeda) का चीफ अयमान अल जवाहिरी (Ayman al Zawahiri) ढेर कर दिया गया है. अमेरिका (US) ने आतंकी अयमान अल जवाहिरी को मारने का दावा किया है. दावे के मुताबिक, अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी को 31 जुलाई को एयर स्ट्राइक (Air Strike) में मार गिराया गया. अयमान अल जवाहिरी के मारे जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का बयान सामने आया है. जो बाइडेन ने कहा है कि अलकायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी काबुल में हवाई हमले में मारा गया. चाहे कितना भी समय लगे, चाहे आप कहीं भी छिप जाएं, अगर आप हमारे लोगों के लिए खतरा हैं, तो अमेरिका आपको ढूंढेगा और बाहर निकालेगा.

जो बाइडेन ने कही ये बात

अल कायदा चीफ अयमान अल जवाहिरी को ढेर किए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि शनिवार को मेरे निर्देश पर, अमेरिका ने अफगानिस्तान के काबुल में एक सफल एयर स्ट्राइक की, जिसमें अल कायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी मारा गया. इंसाफ हो गया है. अमेरिका उन लोगों के खिलाफ अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के हमारे संकल्प और हमारी क्षमता का प्रदर्शन करना जारी रखेगा जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. हमने आज साफ कर दिया है कि चाहे कितना भी समय लगे. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां छिपने की कोशिश करते हैं. हम आपको ढूंढ लेंगे.

जवाहिरी और लादेन ने रची थी 9/11 हमले की साजिश

जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पिछले हफ्ते ऑपरेशन को मंजूरी दी थी और इसे रविवार को अंजाम दिया गया. अल जवाहिरी और ओसामा बिन लादेन ने 9/11 हमले की साजिश रची थी, जिसमें कई आम अमेरिकियों की जान चली गई.

11 साल पहले मारा गया था लादेन

बता दें कि लगभग एक दशक लंबी खोज के बाद अमेरिकी नौसेना के जवानों ने एक ऑपरेशन में, ओसामा बिन लादेन को 2 मई, 2011 को पाकिस्तान के एबटाबाद में मार गिराया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news