Liz Truss: ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस को पहचानने में गलती, ये क्या बोल गए ऑस्ट्रेलियाई टीवी प्रेजेंटर? वीडियो वायरल
Advertisement

Liz Truss: ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस को पहचानने में गलती, ये क्या बोल गए ऑस्ट्रेलियाई टीवी प्रेजेंटर? वीडियो वायरल

Queen Elizabeth II Funeral: यह गलती टीवी प्रेजेंटर से तब जब लिज ट्रस सोमवार को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के अंतिम संस्कार के लिए वेस्टमिंस्टर एब्बे (Queen Elizabeth II's) पहुंची थीं. 

Liz Truss: ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस को पहचानने में गलती, ये क्या बोल गए ऑस्ट्रेलियाई टीवी प्रेजेंटर? वीडियो वायरल

Queen Elizabeth II Death: एक ऑस्ट्रेलियाई मीडिया चैनल का वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें टीवी प्रेजेंटर ब्रिटिश (British) प्रधानमंत्री (Prime Minister) लिज़ ट्रस (Liz Truss) को उस वक्त पहचानने में विफल रहे,  जब वह सोमवार को महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के अंतिम संस्कार के लिए वेस्टमिंस्टर एब्बे (Queen Elizabeth II's) पहुंची थीं. चैनल 9 (Channel 9)  अंतिम संस्कार (Funeral) को कवर कर रहा था, जिसमें दुनिया भर के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति शामिल हुए थे.

प्रसारण के दौरान, जब ऑस्ट्रेलियाई टीवी प्रेजेंटर ट्रेसी ग्रिमशॉ (Tracy Grimshaw) और पीटर ओवरटन (Peter Overton) को सूचित किया गया कि एक "कारों का काफिला" वेस्टमिंस्टर एब्बे के पास आ रहा है, तो वे यह पहचानने के लिए संघर्ष करते दिखे कि कौन आ रहा है. इस ऑन-एयर गलती को इंटरनेट यूजर्स ने तुरंत पकड़ लिया और जमकर प्रतिक्रिया व्यक्त करने लगे.

क्या है वायरल वीडियो में?
वायरल वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि जब ट्रस अपने पति ह्यूग ओ'लेरी के साथ पहुंचीं तो ग्रिमशॉ  पूछती हैं "यह कौन है?" इसका ओवरटन उत्तर देते हैं, "पहचानना मुश्किल है, शायद नाबालिग रॉयल्स (Royals), मैं उन्हें पहचान नहीं पा नहीं रहा."  

 

ग्रिमशॉ जारी रखती है, "दुर्भाग्य से, हम सभी को नहीं देख सकते. ऐसा लगता है कि वे स्थानीय गणमान्य व्यक्ति हो सकते हैं, यह देखना मुश्किल है." फिर प्रेजेंटर को अपनी गलती का एहसास होता है, एक संक्षिप्त विराम के बाद ओवरटन दर्शकों को बताते हैं कि अतिथि वास्तव में यूके की पीएम लिज़ ट्रस थीं. वह कहते हैं, "मुझे अभी बताया गया है कि वह लिज़ ट्रस, नई पीएम थीं,  जिन्हें हम उस कार से बाहर निकलते हुए देख सकते थे."

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के दो दिन पहले - 6 सितंबर को लिज़ ट्रस यूनाइटेड किंगडम के पीएम बनी थीं. लंबी नेतृत्व प्रतियोगिता को जीतकर उन्होंने बोरिस जॉनसन की जगह ली थी.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news