Mexico Firing: मैक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, मेयर समेत 18 लोगों की मौत
topStorieshindi

Mexico Firing: मैक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, मेयर समेत 18 लोगों की मौत

City Hall Firing: गोलीबारी की घटनाएं अब अमेरिका से बाहर निकलकर उसके पड़ोसी देशों तक पहुंच गईं हैं. कनाडा के बाद अब मैक्सिको में भी गोलीबारी होने लगी है. गुरुवार को मैक्सिको के मैक्सिकन सिटी हॉल में सामूहिक गोलीबारी हुई. इसमें मेयर समेत 18 लोगों की मौत की खबर सामने आई है.

Mexico Firing: मैक्सिको के सिटी हॉल में अंधाधुंध फायरिंग, मेयर समेत 18 लोगों की मौत

Firing in Mexico:  गोलीबारी की घटनाएं अब अमेरिका से बाहर निकलकर उसके पड़ोसी देशों तक पहुंच गईं हैं. कनाडा के बाद अब मैक्सिको में भी गोलीबारी होने लगी है. गुरुवार को मैक्सिको के मैक्सिकन सिटी हॉल में सामूहिक गोलीबारी हुई. इसमें मेयर समेत 18 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है और फायरिंग की वजह पता करने की कोशिश कर रही है. हालांकि इस घटना को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. पर एक संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है.

पूरे इलाके में दहशत का माहौल

विदेशी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गुरुवार सुबह मैक्सिकन सिटी हॉल में एक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था. कार्यक्रम में अचानक एक अनजान शख्स घुसता है और अंधाधुंध फायरिंग करने लगता है. गोलीबारी में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में वहां के मेयर के अलावा उनके पिता, पूर्व मेयर और मुन्सिपल्टी पुलिस के कई अधिकारी शामिल हैं. वहीं सामूहिक फायरिंग की इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. 

सामने आई डराने वाली 2 तस्वीर

इस फायरिंग को लेकर सोशल मीडिया पर 2 तस्वीरें भी वायरल हो रहीं हैं. पहली पोटो में दीवार पर सिर्फ गोलियों के ही निशान नजर आ रहे हैं. बदमाश ने दीवार पर ही करीब 30-35 राउंड गोली चलाई है. वहीं, हमले की दूसरी पोटो में आरोपी शख्स नजर आ रहा है, जिसे पुलिस ने पटककर गिरफ्तार कर लिया है.

सामूहिक गोलीबारी से अमेरिका सबसे ज्यादा परेशान

बता दें कि सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं से अमेरिकी सरकार सबसे ज्यादा परेशान हैं. यहां कोई महीना ऐसा नहीं जाता जिसमें गोलीबारी की कोई घटना सामने न आए. अभी 3 अक्टूबर को न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स स्ट्रीट में रात करीब 11 बजे (अमेरिकी समय) गोलीबारी हुई थी. इसमें 15 वर्षीय छात्र घायल हुआ था. इससे पहले इस साल अमेरिका में गोलीबारी की कई बड़ी घटनाएं भी हो चुकी हैं, जिनमें काफी लोग मारे जा चुके हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news