Prague Mass Shooting: यूनिवर्सिटी में मौत का तांडव, स्टूडेंट ने बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां; 15 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow12022567

Prague Mass Shooting: यूनिवर्सिटी में मौत का तांडव, स्टूडेंट ने बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां; 15 लोगों की मौत

Czech Republic Shooting: यूरोप में बढ़ता गन कल्चर वहां की आम जनता के लिए खतरनाक होता जा रहा है. अब चेक रिपब्लिक में मास शूटिंग की खबर आ रही है जिसमें 15 लोग मारे गए हैं.

गन कल्चर

Gun culture In Czechia: यूरोप से गन कल्चर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन यूरोपीय देशों में मास शूटिंग की खबरें आती रहती हैं. अब चेक रिपब्लिक से एक बुरी खबर आ रही है. यहां हुई अंधाधुंध फायरिंग में 15 लोग के मारे गए हैं. वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस के मुताबिक, यह गोलीबारी प्राग शहर में हुई है.

चार्ल्स यूनिवर्सिटी में हुई अंधाधुंध गोलीबारी

घटना के बाद पुलिस ने लोगों को घरों में रहने के लिए कहा है. इसके साथ ही गोलीबारी की जगह पर आवाजाही पर रोक दी गई है. चार्ल्स यूनिवर्सिटी में जिस जगह पर गोलीबारी हुई, वह एक महत्वपूर्ण पर्यटक स्थल भी है. चेक के मंत्री विट राकुसन ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि गोली चलाने वाला व्यक्ति भी मर गया है. विट राकुसन ने कहा कि घटनास्थल पर कोई दूसरा हमलावर मौजूद नहीं है. अब किसी तरह का खतरा नहीं है.

मंत्री विट राकुसन ने स्थानीय अधिकारियों से मांगा सहयोग

मंत्री विट राकुसन ने इस हमले पर स्थानीय अधिकारियों से सहयोग मांगा है. प्राग के मेयर बोहुस्लाव स्वोबोडा ने बताया कि चार्ल्स विश्वविद्यालय के जिस विभाग में गोलीबारी हुई, उस दर्शनशास्त्र विभाग को खाली कराया गया है. इसके साथ ही विश्वविद्यालय के चौराहे को सील किया गया है. लोगों से शांति बनाने की अपील की गई है.

प्राग शहर में चलीं अंधाधुंध गोलियां

गुरुवार को हुई मास शूटिंग के बारे में सुरक्षा एजेंसियों को भी ज्यादा जानकारी नहीं है. उन्होंने अब तक कोई स्पष्ट विवरण भी नहीं दिया है. पुलिस ने बताया कि जन पलाच स्क्वायर में गोलीबारी हुई है, जिसके बाद पुलिस को वहां तैनात किया गया, जो कि चार्ल्स यूनिवर्सिटी के एकेडमी ऑफ आर्ट और आर्किटेक्ट और फिलॉसोफी डिपार्ट्मेंट के नजदीक है. चेक गणराज्य में हुई इस घटना से अन्य यूरोपीय देशों में भी हड़कंप मच गया है.

Trending news