Cambodia Hotel Fire: कंबोडिया के कसीनो में थी हलचल, होटल में लगी आग फिर दिखा मौत का मंजर
Advertisement
trendingNow11505752

Cambodia Hotel Fire: कंबोडिया के कसीनो में थी हलचल, होटल में लगी आग फिर दिखा मौत का मंजर

Cambodia hotel casino fire: कंबोडिया के एक होटल-कसीनो में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. इस वारदात में करीब 30 लोग झुलस गए हैं. वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

कंबोडिया में भीषण आग फोटो साभार: (Twitter)

Cambodia hotel grand diamond city fire: कंबोडिया के एक होटल में भीषण आग लगने से 10 लोगों की मौत की खबर है. स्थानीय समय के मुताबिक होटल में भीषण आग सुबह 8.30 बजे लगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होटल ग्रांड डायमंड सिटी में लगी इस आग में 30 लोग गंभीर रूप से झुलसने के साथ घायल भी हुए हैं. फिलहाल वहां बचाव का काम अभी जारी है.

आसमान छू रही थीं आग की लपटें

न्यूज़ एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस होटल के कसीनो में बड़ी हलचल थी. वहां इस आग की वजह से करीब 50 लोग फंस गए थे. इस घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिनमें देखा जा सकता है कि आग की लपटें कैसे आसमान छू रही थीं. दूसरी वीडियो क्लिप में छत का एक बड़ा हिस्सा जलता हुआ दिख रहा है. वहीं होटल मैनेजमेंट के मुताबिक इस घटनाक्रम में भारी नुकसान हुआ है. 

fallback
(Cambodia hotel grand diamond city fire)

जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग

आग लगते ही कुछ लोगों को जान बचाने के लिए कई मंजिला ऊंची खिड़कियों से छलांग लगाने को मजबूर होना पड़ा. वहीं होटल के अन्य हिस्से जले हुए और खोखले दिखाई दिए. इस बीच कसीनो के कर्मचारी इमारत की सीढ़ियों पर भागते नजर आए. इमारत के ढांचे का कुछ हिस्सा ढह गया है. जबकि एक दूसरा हिस्सा कुछ 'झुका हुआ' दिखाई दे रहा है.

53 लोगों को बचाया गया

आग की लपटें करीब 6 घंटे तक स्थानीय लोगों को डराती रहीं. रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय लोगों ने अपनी-अपनी भूमिका निभाई. आग पर काबू पाने के लिए थाइलैंड से आपातकालीन कर्मचारियों को लाया गया है. इस दौरान दमकलकर्मियों को 53 लोगों को सुरक्षित बचाने में कामयाबी भी मिली है. फायरफाइटर्स ने बताया कि आग पर लगभग काबू पा लिया गया है और होटल के कमरों में एहतियातन तलाशी का काम जारी है ताकि किसी और जनहानि को रोका जा सके. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news