Lucky woman: बिस्किट लेने गई महिला, दुकान से घर लौटते-लौटते बन गई करोड़पति; पता चला तो हुआ ये
Advertisement
trendingNow11539120

Lucky woman: बिस्किट लेने गई महिला, दुकान से घर लौटते-लौटते बन गई करोड़पति; पता चला तो हुआ ये

USA News: भाग्य और भविष्य को कोई नहीं जानता. किस्मत कब पलट जाए इसके बारे में भी कोई गारंटी के साथ कुछ नहीं कह सकता. अमेरिका की अमेलिया को ही ले लीजिए जो गई थीं 10 रुपये का बिस्किट लेने लेकिन लौटी तो करोड़पति बन चुकी थीं.

Lucky woman: बिस्किट लेने गई महिला, दुकान से घर लौटते-लौटते बन गई करोड़पति; पता चला तो हुआ ये

Woman bought lottery become millionaire: यूं तो रातोंरात मालमाल होने का कोई शॉर्टकट नहीं है, लेकिन किस्मत अगर मेहरबान हो तो कुछ भी हो सकता है. अमेरिका के कैरोलाइना में रहने वाली एमीलिया एस्ट्स शनिवार को घर से निकली थीं बिस्किट लेने पर दुकान में अचानक से उन्होंने 1600 रुपये का एक लॉटरी स्क्रैचकार्ड खरीद लिया, जिसके बारे में उन्होने सोचा भी नहीं था. 

घर लौटते-लौटते बन गईं करोड़पति

'द मिरर' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक जब उन्होंने कार्ड स्क्रैच किया और लॉटरी के नंबर से मैच किया तो उनके होश उड़ गए. उनके नाम 16 करोड़ रुपयों की लॉटरी लग गई थी. एजुकेशन लॉटरी ने रिजल्ट का ऐलान किया तबतक एमिलिया के मन में बहुत सी बातें चल रही थीं क्योंकि उसी दिन उस लॉटरी का लकी ड्रा निकलना था. एमीलिया ने कहा कि उन्होंने घर आकर जैसे ही रिजल्ट देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई. दरअसल एमीलिया को यकीन ही नहीं हो रहा था कि बिस्किट के एक पैकेट ने उन्हें 16 करोड़ रुपये का मालिक बना दिया.

फीलिंग ने एक बार में दिलाए 9 करोड़

एमीलिया ने बताया कि उन्हें अंदर से बार-बार एक ही आवाज आ रही थी जो ये कह रही थी कि उसे टिकट खरीद लेना चाहिए. जैसे ही उसने टिकट खरीदा, उसकी किस्मत चमक गई. लॉटरी का रिजल्ट मिलाने के बाद एमिलिया ने मां को खुशखबरी दी तो उन्होंने भी ऊपरवाले का शुक्रिया अदा करने में देरी नहीं लगई. इसके बाद की कहानी भी दिलचस्प है. वो इसलिए क्योंकि लॉटरी कंपनी पूरा पैसा एक बार में नहीं देती है वो प्राइज जीतने वालों को दो ऑप्शन देती है. पहला ये कि या तो विजेता 20 साल तक लगातार, हर साल 80 लाख रुपये लेता रहे या एक बार में ही 9 करोड़ रुपये कैश ले लें. ऐसे में एमीलिया ने एक बार में कैश उठाने का विकल्प चुना और खुशी-खुशी अपने घर लौट आईं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news