King Charles III: मां के निधन के बाद अपने पहले संबोधन में किंग चार्ल्स हुए भावुक, कही ये बात
Advertisement

King Charles III: मां के निधन के बाद अपने पहले संबोधन में किंग चार्ल्स हुए भावुक, कही ये बात

Britain News: चार्ल्स ने अपनी मां महारानी एलिजाबेथ को याद करते हुए कहा, "मैं आज आपसे गहन दुख की भावनाओं के साथ बात कर रहा हूं. अपने पूरे जीवन में  महारानी - मेरी प्यारी मां - मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए एक प्रेरणा और उदाहरण थीं  और हम उनके लिए किसी भी परिवार का सबसे हार्दिक ऋण हैं.

किंग चार्ल्स तृतीय

Britain New King Charles III Address Nation: ब्रिटेन के नए सम्राट चार्ल्स III ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में अपनी मां एलिजाबेथ द्वितीय को श्रद्धांजलि दी और उन्हें एक प्रेरणा कहा. उन्होंने जनता की आजीवन सेवा की कसम खाई. उन्होंने कहा, "...मेरी प्यारी मम्मा के लिए  जब आप मेरे प्रिय स्वर्गीय पिता से जुड़ने के लिए अपनी अंतिम यात्रा शुरू पर निकल पड़ी हैं, तो मैं बस यही कहना चाहता हूं कि इतने वर्षों तक हमारे परिवार और राष्ट्रों के परिवार के प्रति आपके प्यार और समर्पण के लिए धन्यवाद.

मां को बताया प्रेरणा

उन्होंने आगे कहा, "मैं आज आपसे गहन दुख की भावनाओं के साथ बात कर रहा हूं. अपने पूरे जीवन में  महारानी - मेरी प्यारी मां - मेरे और मेरे पूरे परिवार के लिए एक प्रेरणा और उदाहरण थीं  और हम उनके लिए किसी भी परिवार का सबसे हार्दिक ऋण हैं. उनके प्यार, स्नेह, मार्गदर्शन, समझ और उदाहरण के लिए हम अपनी मां के ऋणी हो सकते हैं. किंग चार्ल्स III ने कहा, "क्वीन एलिजाबेथ एक अच्छी तरह से जीने वाली जिंदगी थी. वह एक गहन व्यक्तिगत प्रतिबद्धता थी जिसने उसके पूरे जीवन को परिभाषित किया। उसने कर्तव्य के लिए बलिदान दिया. परिवर्तन और प्रगति के समय, आनंद और उत्सव के समय के माध्यम से, संप्रभु के रूप में उनका समर्पण और समर्पण कभी नहीं डगमगाया, और दुख और हानि के समय के माध्यम से."

इमानदारी से सेवा की कोशिश करूंगा

किंग ने कहा, "मैं अपनी मां की स्मृति को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके सेवा जीवन का सम्मान करता हूं. मुझे पता है कि उनकी मृत्यु आप में से कई लोगों के लिए बहुत दुख लाती है और मैं आप सभी के साथ उस नुकसान की भावना को शेयर करता हूं." उन्होंने राजा के रूप में मूल्यों को बनाए रखने का वचन दिया और कहा कि वह वफादारी, सम्मान और प्रेम के साथ लोगों की सेवा करने का प्रयास करेंगे. 
जा ने कहा, "जैसा कि रानी ने खुद इस तरह की अडिग भक्ति के साथ किया था, मैं भी अब पूरी तरह से अपने आप को शेष समय में ईश्वर द्वारा अनुदान देने की प्रतिज्ञा करता हूं, हमारे राष्ट्र के दिल में संवैधानिक सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए," राजा ने कहा।

परिवार के लिए सबस दुख का क्षण

टेन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु का प्रतीक होने के कारण लोग महलों और चर्चों के बाहर फूल और श्रद्धांजलि छोड़ रहे हैं। महारानी का 96 वर्ष की आयु में गुरुवार दोपहर बाल्मोरल कैसल में शांतिपूर्वक निधन हो गया। किंग चार्ल्स III ने गुरुवार को एलिजाबेथ द्वितीय की मृत्यु के तुरंत बाद सिंहासन ग्रहण किया। उन्होंने अपनी मां को खोने को "मेरे और मेरे परिवार के सभी सदस्यों के लिए सबसे बड़े दुख का क्षण"

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news