Gurpatwant Singh Pannun: गुरपतवंत सिंह का इलाज करना ही होगा, अब हमारे राजदूत को मारने की दे रहा धमकी
Advertisement
trendingNow12136738

Gurpatwant Singh Pannun: गुरपतवंत सिंह का इलाज करना ही होगा, अब हमारे राजदूत को मारने की दे रहा धमकी

SFJ Threatens Indian Ambassador: गुरपतवंत सिंह पन्नू को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2020 में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया था. वह लगातार भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है. 

Gurpatwant Singh Pannun: गुरपतवंत सिंह का इलाज करना ही होगा, अब हमारे राजदूत को मारने की दे रहा धमकी

Gurpatwant Singh Pannun News: प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने कनाडा में भारत के राजदूत संजय कुमार वर्मा को जान से मारने की धमकी दी है. वर्मा ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत का दौरा करने वाले हैं और अपनी यात्रा के दौरान वह सरे भी जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक धमकी भरे मेल में कहा है कि खालिस्तान समर्थकों के पास सरे में वर्मा को निशाना बनाने का सीधा मौका है.

एसएफजे का कहना है कि सरे में ही हरदीप सिंह निज्जर की हत्या की गई थी और वर्मा के दौरे के रूप में इसका हिसाब बराबर करने का मौका आया है. बता दें पिछले साल 18 जून को सरे के एक गुरुद्वारे की पार्किंग में अज्ञात हमलावरों ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. एसएफजे आरोप लगता रहा है कि यह हत्या भारत सरकार के इशारे पर की गई है.

गौरतलब है कि निज्जर की हत्या के बाद भारत-कनाडा संबंध बेहद तनावपूर्ण हो गए थे. दरअसल कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रुडो ने इस हत्या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने का आरोप लगाया था. भारत सरकार ने यह आरोप खारिज कर दिया था.

राजदूत वर्मा ने क्या कहा
मीडिया रिपोट्स के मुताबिक एसएफजे के संस्थापक पन्नू के इस खतरनाक मेल के सामने आने के बाद भारतीय राजदूत ने कहा है कि उन्होंने कनाडाई अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दे दी हैं. वर्मा के मुताबिक अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया है.

पन्नू को सरकार ने किया है आतंकवादी घोषित
पन्नू को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2020 में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया था और सिख फॉर जस्टिस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

बता दें पन्नू को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 2020 में गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था और सिख फॉर जस्टिस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है पन्नू
पन्नू भारत के खिलाफ जहर उगलता रह है. वह बार-बार भारतीय नेताओं को निशाना बनाने की धमकी भी देता रहा है. वह पंजाब के सीएम भगवंत मान को भी धमकी दे चुका है. 16 जनवरी को कुछ पत्रकारों को भेजे गए एक ईमेल और दो वीडियो में पन्नू ने मान की तुलना पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह से की थी, जिनकी 31 अगस्त, 1995 को एक बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी.

Trending news