जो बाइडेन के कुत्ते ‘कमांडर’ को व्हाइट हाउस से हटाया गया, स्टाफ मेंबर्स के लिए बन गया था खतरा, कई को काटा
Advertisement
trendingNow11901208

जो बाइडेन के कुत्ते ‘कमांडर’ को व्हाइट हाउस से हटाया गया, स्टाफ मेंबर्स के लिए बन गया था खतरा, कई को काटा

Joe Biden's Dog, Commander: कमांडर बाइडेन के कुत्तों में से दूसरा है जिसे काटने की वजह से व्हाइट हाउस से दूर भेजा गया है, एक अन्य जर्मन शेफर्ड, मेजर को डेलावेयर में पारिवारिक मित्रों के साथ रहने के लिए भेजा गया था. 

जो बाइडेन के कुत्ते ‘कमांडर’ को व्हाइट हाउस से हटाया गया, स्टाफ मेंबर्स के लिए बन गया था खतरा, कई को काटा

World News in Hindi: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के कुत्ते कमांडर को व्हाइट हाउस से हटा दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा, क्योंकि उसने कई स्टाफ सदस्यों को काट लिया था इसलिए यह कदम उठाया गया. बाइडेन ने दो वर्षीय जर्मन शेफर्ड को एक अज्ञात स्थान पर भेज दिया.

यह घोषणा CNN और  Axios की रिपोर्ट के बाद आई कि कमांडर, जो 2021 में एक प्यारे पिल्ला के रूप में व्हाइट हाउस पहुंचा था, पहले से ज्ञात मामलों की तुलना में अधिक काटने की घटनाओं में शामिल था. सीक्रेट सर्विस ने स्वीकार किया था कि उसके 11 एजेंटों को काटा गया, लेकिन सीएनएन ने कहा कि वास्तविक संख्या अधिक थी और कुत्ते ने व्हाइट हाउस के अन्य कर्मचारियों को भी काटा था.

जिल बाइडेन की तरफ से आया बयान
बाइडेन की पत्नी जिल की संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने एक बयान में कहा, 'राष्ट्रपति और प्रथम महिला व्हाइट हाउस में काम करने वालों और हर दिन उनकी सुरक्षा करने वालों की सिक्योरिटी के बारे में गहराई से परवाह करते हैं. वे यूएस सीक्रेट सर्विस और इसमें शामिल सभी लोगों के धैर्य और समर्थन के लिए आभारी हैं, क्योंकि वे समाधान के माध्यम से काम करना जारी रखते हैं.'

बयान में कहा गया कि "कमांडर फिलहाल व्हाइट हाउस परिसर में नहीं हैं. जबकि अगले कदमों का मूल्यांकन किया जा रहा है.ट कमांडर के स्थान के बारे में कोई और विवरण नहीं था, यह भी स्पष्ट नहीं किया गया कि यह कदम स्थायी है या नहीं.

कमांडर को आखिरी बार व्हाइट हाउस में 30 सितंबर को देखा गया था, जब फोटोग्राफरों ने उन्हें राष्ट्रपति के निजी क्वार्टर की ट्रूमैन बालकनी पर देखा था. बाइडेंस ने पहले अपने पालतू जानवरों के उग्र व्यवहार के लिए व्हाइट हाउस के 'तनावपूर्ण' माहौल को जिम्मेदार ठहराया था.

बाइडेन का दूसरा कुत्तो जो व्हाइट से हटा
कमांडर बाइडेन के कुत्तों में से दूसरा है जिसे काटने की वजह से व्हाइट हाउस से दूर भेजा गया है, एक अन्य जर्मन शेफर्ड, मेजर को डेलावेयर में पारिवारिक मित्रों के साथ रहने के लिए भेजा गया था. बाइडेंस के प्यारे कुत्ते चैंप की 2021 में 13 साल की उम्र में मृत्यु हो गई.

फर्स्ट फैमिली ने दिसंबर 2021 में बड़ी धूमधाम के बीच कमांडर का परिचय कराया, जिसमें बाइडेन ने मुंह में टेनिस बॉल लेकर दौड़ते पिल्ले की तस्वीर के साथ 'व्हाइट हाउस में आपका स्वागत है' ट्वीट किया.

(इनपुट - AFP)

Trending news