Japan में बीच किनारे मिली एक अजीबोगरीब गेंद, जिसने भी देखा हैरान रह गया; जांच हुई तो उठा रहस्य से पर्दा
Advertisement

Japan में बीच किनारे मिली एक अजीबोगरीब गेंद, जिसने भी देखा हैरान रह गया; जांच हुई तो उठा रहस्य से पर्दा

Beach: मामला जापान के हमामात्सू शहर में एंशू बीच का है. सबसे पहले इस गेंद को एक महिला ने देखा था, जिसकी सूचना पर अधिकारियों ने 200 मीटर के दायरे में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था. बहुत से लोगों ने गोले को एलियंस से जोड़कर भी देखा.

Japan में बीच किनारे मिली एक अजीबोगरीब गेंद, जिसने भी देखा हैरान रह गया; जांच हुई तो उठा रहस्य से पर्दा

Beach in Japan: पृथ्वी पर आए दिन आपको कुछ ना कुछ अजीबोगरीब चीजें देखने को मिलती रहती हैं. कोई उसे अंतरिक्ष से आने वाली चीज बताता है तो कोई इसे चमत्कार कहता है. ऐसी ही कुछ घटना जापान के एक बीच में भी देखने को मिली, जहां समुद्र के किनारे एक बड़ी धातु की गेंद मिली. जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया. वहां पर गेंद को देखने के बाद सभी टूरिस्ट में अफरातफरी मच गई.

वायरल हुआ वीडियो

ट्विटर के @TansuYegen अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें दिख रहा है कि समुंदर किनारे एक विशाल धातु का गोलाकार गेंद पड़ा हुआ है, जिसे देखकर हर कोई इधर उधर भाग रहा है. हर व्यक्ति उसे देखकर चकित हो रहा है मगर असली चीज है क्या? यह बात किसी को नहीं मालूम.

बम निरोधक दस्ते ने भी की जांच पड़ताल

टूरिस्ट प्लेस होने के कारण वहां मौजूद लोगों को इलाके से काफी दूर कर दिया गया था. इसके बाद पुलिस और प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई. उनके साथ मिलकर बम निरोधक दस्ते ने जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी. मामला जापान के हमामात्सू शहर में एंशू बीच का है. सबसे पहले इस गेंद को एक महिला ने देखा था, जिसकी सूचना पर अधिकारियों ने 200 मीटर के दायरे में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया था. बहुत से लोगों ने गोले को एलियंस से जोड़कर भी देखा.

1.5 मीटर आकार है

गोलाकार धातु का आकार 1.5 मीटर है और इसके दोनों किनारों पर हुक्स लगे हुए हैं. आशंका जताई जा रही है कि शायद यह गोलाकार चीज द्वितीय विश्व युद्ध के वक्त का कोई बम होगा हालांकि इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की है. एक्स-रे में पता चला है कि गेंद भीतर से खोखली थी. इसलिए उसके विस्फोटक होने की आशंका भी खत्म हो चुकी है, लेकिन इस बात की पड़ताल जारी है कि आखिर यह क्या चीज है और बीच के किनारे कैसे पहुंची. यूट्यूब पर इस वीडियो को लाखों की संख्या में लोगों ने देखा है. कुछ यूजर्स ऐसे हैं जिन्होंने इस को 'मोरिंग बोया' बताया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news