हमास के हमले पर एक्शन में Joe Biden, अमेरिकी हथियारों को लेकर इजरायल पहुंचा विमान
Advertisement
trendingNow11909572

हमास के हमले पर एक्शन में Joe Biden, अमेरिकी हथियारों को लेकर इजरायल पहुंचा विमान

अमेरिकी हथियारों के साथ इजरायल की धरती पर अमेरिका का विमान पहुंच गया है. अमेरिका ने इजरायल को हर संभव मदद देने का वादा किया था और हथियारों के साथ उसका पहला विमान इजरायल की धरती पर उतर गया है.

हमास के हमले पर एक्शन में Joe Biden, अमेरिकी हथियारों को लेकर इजरायल पहुंचा विमान

America Action on Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है और दोनों ओर से लगातार रॉकेट हमले हो रहे हैं. इजरायल और हमास (Hamas) के बीच जारी युद्ध को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने मंगलवार देर रात इजरायल को भरोसा दिया था कि वो हर मोर्चे पर इजरायल के साथ हैं. अब अमेरिका अपना वादा पूरा करने लगा है और अमेरिकी हथियारों के साथ अमेरिका का विमान (US Plane Landed in Israel) इजरायल की धरती पर पहुंच गया है. इसके साथ ही अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) आज इजरायल के दौरे पर जाएंगे. 

इजरायल के भरोसे को और मजबूती देगा ब्लिंकन का दौरा

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) का ये दौरा इजरायल (Israel) के भरोसे को और मजबूती देगा. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने बयान जारी कर इजरायल को भरोसा दिया था कि वो हर मोर्चे पर इजरायल के साथ हैं. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने बताया कि एंटनी ब्लिंकन अपनी यात्रा के दौरान इजरायल से इस बात की चर्चा करेंगे कि हम उन्हें क्या अतिरिक्त संसाधन दे सकते हैं.

हथियारों के साथ इजरायल की धरती पर उतरा अमेरिकी बयान

इससे पहले ही अमेरिका (America) ने इजरायल (Israel) को मदद पहुंचाना शुरू कर दिया है और अमेरिकी हथियारों के साथ अमेरिका का पहला विमान इजरायल की धरती पर लैंड कर गया है. इजरायल रक्षा बल (IDF) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिकी हथियारों (US Weapons) को लाने वाला पहला विमान मंगलवार शाम को दक्षिणी इजरायल में नेवातिम एयरबेस पर उतरा गया है.

इजरायल ने नहीं दी हथियारों को लेकर जानकारी

हालांकि, आईडीएफ (IDF) ने यह नहीं बताया कि उसे अमेरिका से किस प्रकार के हथियार या सैन्य उपकरण मिले हैं. इजरायल रक्षा बल ने बताया कि युद्ध के समय में क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता हमारी सेनाओं के बीच सहयोग सुनिश्चित करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. बता दें कि अमेरिका लगातार इजरायल का समर्थन कर रहा है और इस बीच मंगलवार को इजरायल के राष्ट्रपति बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने तीसरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के साथ टेलीफोन पर बातचीत की.

इजरायल-हमास युद्ध में अब तक 2700 लोगों की मौत

हमास और इजरायल के बीच पिछले 5 दिनों से जंग जारी है और अब तक कुल 2700 लोगों की मौत हो चुकी है. हमास के हमले में अब तक इजरायल के 1200 लोगों की जान जा चुकी है और 2800 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. वहीं, इजरायल का दावा है कि उसने हमास के 1500 आतंकियों को ढेर कर दिया है. दोनों ओर से लगातार रॉकेट हमले हो रहे हैं और इजरायल के लड़ाकू विमान हमास के ठिकानों को लगातार तबाह कर रहे हैं. लड़ाकु विमानों ने अब तक हमास के 2294 ठिकानों पर बमबारी की है. वहीं, गाजा से साढ़े चार हजार से ज्यादा रॉकेट इजरायल की ओर दागे गए हैं.

Trending news