Israel-Hamas War: वेस्ट बैंक में इजरायली सेना का तगड़ा एक्शन, हमास के 230 आतंकी पकड़े
Advertisement
trendingNow11914588

Israel-Hamas War: वेस्ट बैंक में इजरायली सेना का तगड़ा एक्शन, हमास के 230 आतंकी पकड़े

Israel West Bank Action: इजरायली सेना (IDF), हमास (Hamas) के आतंकियों को खत्म करने की कसम खा चुकी है. इस बीच, वेस्ट बैंक में इजरायल की सेना ने कड़ी कार्रवाई की है और 230 आतंकियों को पकड़ लिया है.

Israel-Hamas War: वेस्ट बैंक में इजरायली सेना का तगड़ा एक्शन, हमास के 230 आतंकी पकड़े

Israel Action In West Bank: इजरायल (Israel) ने वेस्ट बैंक (West Bank) में बड़ा एक्शन लेने के बाद हमास (Hamas) के 230 आतंकी पकड़ लिए हैं. वेस्ट बैंक और गाजा (Gaza) समेत कई जगहों पर हमास के खिलाफ सेना की कार्रवाई चल रही है. इजरायल और हमास के बीच जारी जंग के बड़े अपडेट हैं कि इजरायल का 24 घंटे का अल्टीमेटम खत्म हो चुका है. आतंकियों के इलाके में IDF ने छापेमारी की. युद्ध में इजरायल के 1,300 लोगों की मौत हो चुकी है. हमास के हमले में 11 यूक्रेनियों की भी मौत हुई है. कई अमेरिकी नागरिकों के लापता होने की खबर है. हमास ने 120 से अधिक लोगों को बंधक बनाया हुआ है.

वेस्ट बैंक में इजरायल की कार्रवाई

दूसरी तरफ, इजरायल ने सफेद फॉस्फोरस के छिड़काव के आरोप को गलत बताया है. वहीं, वेस्ट बैंक में हमास आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है. गाजा के समुद्री तट पर भी इजरायल ने हमला किया है. इजरायल ने उत्तरी गाजा के अस्पताल खाली करने की चेतावनी दी है.

गाजा में घुसे इजरायली टैंक

जान लें कि गाजा में इजरायली टैंक घुस चुके हैं. आतंकियों के ठिकानों पर रेड की जा रही है. हमास ने आरोप लगाया है कि इजरायली हमले में 70 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, गाजा से लोगों का पलायन जारी है. हजारों लोगों ने घर छोड़ दिया है. इसके अलावा नेबल्स में हमास के 2 कमांडर पकड़े गए हैं और वेस्ट बैंक में भी इजरायली सेना का एक्शन जारी है.

इजरायल में भी हालात ठीक नहीं

गौरतलब है कि गाजा के वेस्ट बैंक इलाके में इजरायली सेना ने हमास के हमले के बाद जवाबी ऑपरेशन में अब तक हमास के 230 आतंकियों को पकड़ा है. इजरायल की सेना ने ये जानकारी दी है. लेकिन इजरायल में भी हालात बदतर होते जा रहे हैं. इजरायल और हमास दोनों ही अब एक-दूसरे से बदला लेने की कसम खा चुके हैं. बीती रात तेल अवीव में सायरन बजते रहे. हमास के इजरायल पर हमले जारी हैं.

हमास ने खेला मुस्लिम कार्ड

अब हम आपको बताते हैं कि इजरायल के वो कौन से पड़ोसी मुल्क हैं जो उसके लिए घातक साबित हो सकते हैं. इन देशों में इजिप्ट, जॉर्डन, सीरिया, लेबनान और फिलिस्तीन शामिल हैं. ये सभी मुल्क मुस्लिम देशों के तौर पर अपनी पहचान रखते हैं और इजरायल के कट्टर विरोधी भी माने जाते हैं. जान लें कि हमास ने 'मुस्लिम कार्ड' खेल दिया है. हमास ने मुस्लिम देशों से साथ देने की अपील की. इजरायल के खिलाफ एकजुटता दिखाएं. फिलिस्तीनी सीमा तक रैली की अपील की.

Trending news