Israel-Hamas Conflict: बदला लेने पर उतारू इजरायल ने हमास मिलिट्री चीफ के पिता के घर पर बरसाए बम
Advertisement
trendingNow11909685

Israel-Hamas Conflict: बदला लेने पर उतारू इजरायल ने हमास मिलिट्री चीफ के पिता के घर पर बरसाए बम

Israel-Hamas Conflict News:   हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, जिसमें देश के दक्षिणी और मध्य हिस्सों में रॉकेटों की बौछार के साथ-साथ नागरिकों पर ज़मीनी हमला शामिल था. इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा की थी. 

Israel-Hamas Conflict:  बदला लेने पर उतारू इजरायल ने हमास मिलिट्री चीफ के पिता के घर पर बरसाए बम

World News in Hindi: इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास के खिलाफ चल रहे जवाबी हमले के तहत हमास के सैन्य विंग के प्रमुख मोहम्मद दीफ के पिता के घर पर भी बमबारी की. दीफ को आतंकवादी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है. द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट ने यह जानकारी दी. इसके अलावा आईडीएएफ ने बुधवार को कहा कि उसने गाजा पट्टी के पड़ोस, अल फुरकान में हमास के 200 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया.

इजरायल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने बुधवार सुबह एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया, इजरायली वायु सेना के दर्जनों लड़ाकू विमानों ने अल-फुरकान पड़ोस - [एक आतंकवादी हॉटस्पॉट जहां से हमास अपने हमलों की योजना बनाता है और उन्हें अंजाम देता है] - में 200 से अधिक ठिकानों पर हमला किया पिछले 24 घंटों के दौरान इलाके में यह तीसरा जवाबी हमला है, जिसमें 450 ठिकानों पर हमला किया गया.’

इजराइल में मरने वालों की संख्या हुई 1000 से अधिक
हमास-इजरायल युद्ध अपने पांचवें दिन में प्रवेश कर गया है, आईडीएफ ने कहा कि इजरायल में आतंकवादी संगठन द्वारा रॉकेट और घात लगाकर किए गए हमलों से मरने वालों की संख्या 1,000 से अधिक हो गई है, जिसमें 2,800 से अधिक घायल हो गए हैं और 50 के लापता होने या बंधक बनाए जाने की पुष्टि हुई है. इसने आगे बताया कि गाजा से अब तक 4,500 से अधिक रॉकेट दागे गए हैं.

गाजा में 770 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए
गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि चल रहे जवाबी हमले के तहत हवाई हमलों में 770 से अधिक फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं, साथ ही 4,000 अन्य घायल हुए हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मृतकों में 140 बच्चे और 120 महिलाएं शामिल हैं.

एक दिन पहले, हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए, इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा था, 'हालांकि इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया है' लेकिन वह 'इसे खत्म कर देगा.'

नेतन्याहू ने राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा, 'इजरायल युद्ध में है. हम यह युद्ध नहीं चाहते थे. इसे बेहद क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोपा गया. लेकिन यद्यपि इज़राइल ने इस युद्ध को शुरू नहीं किया, इजरायल इसे समाप्त कर देगा.'

बता दें हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, जिसमें देश के दक्षिणी और मध्य हिस्सों में रॉकेटों की बौछार के साथ-साथ नागरिकों पर ज़मीनी हमला किया गया.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news