क्या वास्तव में किम जोंग उन की बहन है सबसे खतरनाक महिला ? सनसनीखेज दावा
Advertisement

क्या वास्तव में किम जोंग उन की बहन है सबसे खतरनाक महिला ? सनसनीखेज दावा

Kim Yo Jong: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सनक के बारे में किसे नहीं पता है. इन सबके बीच एक किताब में दावा किया गया है कि किम की बहन किम यो जोंग दुनिया की सबसे खतरनाक महिला है.

क्या वास्तव में किम जोंग उन की बहन है सबसे खतरनाक महिला ? सनसनीखेज दावा

kim yo jong story:  उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बारे में दुनिया वाकिफ है. किम को खुद कब प्रसन्न हो जाए, नाराज हो जाए, किसी को मौत की फरमान सुना दे शायद उसे भी नहीं पता होता होगा. इन सबके बीच जिस महिला की चर्चा होने जा रही है वो कोई और नहीं बल्कि किम की बहन किम यो जोंग की. किम यो जोंग के बारे में एक बार कहा जाने लगा था कि वो इतनी क्रूर है कि उससे किम जोंग उन भी डरने लगे थे. किन यो जोंग के बारे में एक किताब द सिस्टर,एक्स्ट्राऑर्डिनरी स्टोरी ऑफ किम यो जोंग (The Sister, the Extraordinary Story of Kim Yo Jong) के बारे में गहराई से रोशनी डालती है. 

द सिस्टर किताब में दावा
द सिस्टर किताब में बताया गया है कि वो सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से पार्टी में काम करना शुरू किया था और धीरे धीरे अपनी समझ और चतुराई से पार्टी में शीर्ष स्तर पर पहुंचने में कामयाब हो गई. हालात तो ऐसे बने कि उसे किम जोंग उन के विकल्प के तौर पर भी देखा जाने लगा. खास बात यह थी कि जब कोरोना काल में किम जोंग उन लंबे समय तक राजनीतिक परिदृश्य से गायब रहे तो उनकी मौत की अफवाह तक उड़ी. उस वक्त अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी यह मानकर चल रहा था कि उत्तर कोरिया की कमान किम यो जोंग संभालेंगी.

किम यो जोंग के बारे में दिलचस्प जानकारी

  • किम यो जोंग का 1987 में जन्म हुआ

  • स्विटजरलैंड के स्कूल में पढ़ाई की

  • स्कूल के बारे में जानकारी नहीं

  • नाम और डॉक्यूमेंट्स में किए गए थे बदलाव

  • स्विटजरलैंड से लौटने के बाद उत्तर कोरिया की यूनिवर्सिटी से पढ़ाई

  • कंप्यूटर में महारत हासिल

  • कोरियन के साथ अंग्रेजी और जर्मन में भी महारत

'क्रूर है किम यो जोंग'
किताब द सिस्टर के लेखक जो किम यो जोंग के साथ लंबे समय तक रहे हैं उनका दावा है कि यो जोंग देखने में मासूम दिखती है लेकिन फैसला लेने में देर नहीं करती यही नहीं अगर उसे किसी पर शक हो या देश की बेहतरी के लिए फैसला लेना हो तो वो कठोर फैसले लेने में भी संकोच नहीं करती. यही नहीं अगर किसी कि हत्या तक करानी पड़े तो नहीं हिचकेगी.अगर आप किम यो जोंग को देखें तो दुबली पतली वाली काया वाली इस औरत के क्रूर होने पर भरोसा नहीं करेंगे लेकिन दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसियों के मुताबिक इसने अपने भाई को किनारे लगा दिया है और बेहद ताकतवर हो चुकी है.

Trending news