UNGA: भारत ने लगाई PAK को लताड़, कहा- आतंकियों को ठिकाना देने वाले देश को मिले सजा
Advertisement

UNGA: भारत ने लगाई PAK को लताड़, कहा- आतंकियों को ठिकाना देने वाले देश को मिले सजा

India at UNGA: संयुक्त राष्ट्र महासभा UNGA में भारत ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया और उसकी ​आतंकी करतूतों पर जमकर लताड़ लगाई है। इस पड़ोसी देश को आतंक का पनाहगाह बताया.

INDIA @ UNGA Photo: Pratik Mathur

India lashed out at Pakistan: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) को उसकी ​आतंकी करतूतों पर जमकर लताड़ लगाई है. भारत ने पड़ोसी पाकिस्तान को आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाह और जन्नत बताते हुए संयुक्त राष्ट्र के मंच से उसे एक बार फिर शर्मिंदा किया है.

पाकिस्तान का लताड़

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने अपने 'जवाब का अधिकार' का इस्तेमाल करते हुए दुनिया को पाकिस्तान का ट्रैक रिकॉर्ड को देखने की सलाह दी है. संयुक्त राष्ट्र महासभा के ग्यारहवें आपातकालीन विशेष सत्र में भारतीय काउंसलर प्रतीक माथुर (Pratik Mathur) ने कहा, 'पाकिस्तान को केवल खुद को और अपने पिछले कामों के रिकॉर्ड को एक देश के रूप में देखना है, जो आतंकवादियों को शरण देने के साथ उन्हें सुरक्षित ठिकाना मुहैया कराता है और ऐसा वो बेखौफ और दुनिया की फिक्र से बेपरवाह होकर करता है. इसके लिए उसे दंडित भी नहीं किया जाता है.'

दुनिया के सामने शर्मिंदा हुआ PAK

भारतीय अधिकारी प्रतीक माथुर ने पाकिस्तान के डेलिगेशन को जवाब देने के अधिकार का उल्लेख करने की भी सलाह दी, जिसका उपयोग भारत ने अतीत में किया है. माथुर ने कहा, 'मैं यह कहने के लिए इस मंच का इस्तेमाल कर रहा हूं कि भारत ने इस बार पाकिस्तान के शरारती उकसावे का जवाब नहीं देने का विकल्प चुना है. हम पाकिस्तानी प्रतिनिधि को सलाह देंगे कि वो उन अधिकारों के रिकॉर्ड्स के संदर्भों को ध्यान से देखें जो हमने पहले अतीत में उनके लिए प्रयोग किए हैं.'

माथुर ने पाकिस्तान के अनावश्यक उकसावे को बेहद अफसोसजनक बताते हुए कहा कि दो दिनों के मंथन के बाद संयुक्त राष्ट्र में मौजूद सभी देश इस बात पर एकमत हुए हैं कि संघर्ष और तनाव को खत्म करने के लिए शांति का मार्ग ही एकमात्र रास्ता हो सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news