भारत ने एक बार फिर बढ़ाया श्रीलंका की तरफ मदद का हाथ, इस प्रोजेक्ट के लिए दिए 45 करोड़ रुपये
Advertisement
trendingNow11811419

भारत ने एक बार फिर बढ़ाया श्रीलंका की तरफ मदद का हाथ, इस प्रोजेक्ट के लिए दिए 45 करोड़ रुपये

India Sri Lanka Relations: श्रीलंका के डिजिटलीकरण कार्यक्रम में यह परियोजना बेहद महत्वपूर्ण कदम है, जिसे भारत की ओर से आर्थिक मदद देकर लागू किया जा रहा है.

भारत ने एक बार फिर बढ़ाया श्रीलंका की तरफ मदद का हाथ, इस प्रोजेक्ट के लिए दिए 45 करोड़ रुपये

Sri Lanka News: श्रीलंका को उसकी अनूठी डिजिटल पहचान परियोजना में निवेश करने के लिए भारत ने अग्रिम के तौर पर 45 करोड़ रुपये दे दिए हैं. श्रीलंका के डिजिटलीकरण कार्यक्रम में यह परियोजना बेहद महत्वपूर्ण कदम है, जिसे भारत की ओर से आर्थिक मदद देकर लागू किया जा रहा है. Sri श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय ने यहां कहा कि भारत सरकार से धनराशि शुक्रवार को हस्तांतरित कर दी गई.

राष्ट्रपति सचिवालय में बैठक के दौरान राष्ट्रपति के वरिष्ठ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सागला रत्नायका, प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री कनक हेराथ, भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बाग्ले और भारतीय उच्चायोग के प्रथम सचिव एल्डोस मैथ्यू और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

राष्ट्रपति कार्यालय के बयान में कही गई ये बात
राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, “पहल के प्रति भारत सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए, भारतीय उच्चायुक्त ने मंत्री कनक हेराथ को अग्रिम भुगतान के रूप में 45 करोड़ भारतीय रुपये का महत्वपूर्ण योगदान सौंपा, जो परियोजना के सफल कार्यान्वयन के लिए आवश्यक कुल धनराशि का 15 प्रतिशत है.”

रत्नायका ने परियोजना के निर्बाध निष्पादन को सुनिश्चित करने के लिए तय समयसीमा का पालन करने के महत्व पर जोर दिया.

मार्च 2022 में हुई परियोजना
यह परियोजना मार्च 2022 में श्रीलंका और भारत के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर के साथ शुरू हुई. श्रीलंका विशिष्ट डिजिटल पहचान परियोजना (एसएल-यूडीआई) के लिए एक भारत-श्रीलंका संयुक्त परियोजना निगरानी समिति (जेपीएमसी) की शुरुआत की गई. भारत सरकार एसएल-यूडीआई के लिए सॉफ्टवेयर विकास की देखरेख कर रही है.

(इनपुट - न्यूज एजेंसी - भाषा)

Trending news