PM Modi In Greece: ग्रीस पहुंचे पीएम मोदी का भव्य स्वागत; यूनान दौरे को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11840882

PM Modi In Greece: ग्रीस पहुंचे पीएम मोदी का भव्य स्वागत; यूनान दौरे को लेकर कही ये बात

World News: एथेंस पहुंचने पर प्रवासी भारतीय समुदाय के लोगों ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया. पीएम मोदी ने स्वागत से जुड़ी तस्वीरें साझा करते हुए कहा, ‘ग्रीस के ऐतिहासिक परिदृश्य के बीच भारतीय समुदाय की गर्मजोशी और आतिथ्य शानदार रहा. गर्मजोशी से स्वागत के लिए हार्दिक धन्यवाद.’

PM Modi In Greece: ग्रीस पहुंचे पीएम मोदी का भव्य स्वागत; यूनान दौरे को लेकर कही ये बात

PM Modi Greece Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन के ग्रीस दौरे पर हैं. ग्रीस में पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा है कि वह द्विपक्षीय मित्रता को गहरा करने के उद्देश्य से यूनान के शीर्ष नेतृत्व के साथ सार्थक वार्ता को लेकर आशान्वित हैं. पिछले 40 साल में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूनान की यह पहली यात्रा है. पीएम मोदी, यूनान के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस के निमंत्रण पर यहां आए हैं. इससे पहले उन्होंने 15वें ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेते हुए दुनिया के कई नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं, ताकि उन देशों के साथ भारत के संबंधों को और मजबूत बनाया जा सके.

पीएम मोदी ने जताई संबंध मजबूत होने की उम्मीद

मोदी ने ‘एक्स’ पर किए गए एक पोस्ट में कहा. ‘एथेंस पहुंच गया. भारत-यूनान मित्रता को गहरा करने के उद्देश्य से यूनान की सार्थक यात्रा की उम्मीद है. मैं प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस के साथ वार्ता करूंगा और भारतीय समुदाय के साथ संवाद भी करूंगा.’ इस यात्रा में उनके राष्ट्रपति कैटरीना सकेलारोपोलू से भी मिलने की उम्मीद है.

पीएम का व्यस्त दौरा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया है कि एथेंस में प्रधानमंत्री का व्यस्त कार्यक्रम है. वह एक अज्ञात सैनिक के मकबरे पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद वह यूनान के राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे और यूनान के प्रधानमंत्री से बातचीत करेंगे. अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान वो दोनों देशों के उद्योगपतियों के साथ-साथ भारतीय समुदाय के लोगों से भी बातचीत करेंगे. रवाना होने से पहले वह उन समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे जो चंद्रयान मिशन की सफलता के बाद उनसे मिलने के लिए उत्साहित हैं. 

भारत और यूनान के बीच सभ्यतागत संबंध रहे हैं. जो हाल के वर्षों में समुद्री परिवहन. रक्षा. व्यापार एवं निवेश जैसे क्षेत्रों में सहयोग और लोगों के बीच आपसी संबंधों के माध्यम से मजबूत हुए हैं.

(इनपुट: PTI भाषा)

Trending news