Greece: समुद्र में बहकर गया शख्स 18 घंटे बाद निकला जिंदा, ऐसे मिला मुसीबत में तिनके का सहारा
Advertisement
trendingNow11259182

Greece: समुद्र में बहकर गया शख्स 18 घंटे बाद निकला जिंदा, ऐसे मिला मुसीबत में तिनके का सहारा

Man Survives 18 Hours At Sea: ग्रीस मे छुट्टियां बिताने गए दो लोगों का अचानक समुद्र लहर बहाकर ले गई. हालांकि, एक शख्स आश्यचर्यजनक तौर पर 18 घंटे बाद समुद्र में जीवित मिला. उसको आखिरकार बचा लिया गया.

 

फाइल फोटो

Man Survives 18 Hours At Sea through Football: 30 साल के इवान अपने दोस्त के साथ ग्रीस में छुट्टियां बिताने गए थे. वह नॉर्थ मैसेडोनिया के रहने वाले हैं. इस दौरान दोनों शख्सों को समुद्र की लहर अचानक बहाकर ले गई, लेकिन लोगों के आश्चर्य का ठिकाना तब न रहा, जब इवान 18 घंटे तक समुद्र में जूझता रहा और जीवित निकल आया. इस दौरान वह एक छोटे फुटबॉल के सहारे चिपके रहे, जिनसे उनकी जान बच पाई. हालांकि, उनका दोस्त अभी तक नहीं मिल पाया है.

समुद्र तट पर गए थे घूमने

'डेली मेल' की रिपोर्ट के अनुसार, इवान और उनका दोस्त ग्रीस के समुद्र तट पर घूमने गए थे. कासांद्रा बीच पर शक्तिशाली लहर दोनों को बहा ले गई. उनके हताश दोस्तों ने ग्रीक तट रक्षक के साथ अलार्म बजाया, लेकिन इवान को समुद्र में खो जाने की घोषणा के कई घंटे बाद भी, वह उनको खोजने में असमर्थ रहे.

फुटबॉल के सहारे तैरता रहा

कहते हैं कि किस्मत साथ हो तो मौत को भी चकमा दिया जा सकता है. समुद्र में जाने के बाद वह तैरता रहा. इस दौरान कहीं से बच्चों का खेलने वाल फुटबॉल कहीं से बचक उनके पास आ गया. इवान ने फुटबॉल को थाम लिया और उसके साथ तैरने लगा. इस दौरान उसे डर था कि उसे कभी बचाया नहीं जा सकता है.

10 दिन पहले खोई थी फुटबॉल

इवान ने हिम्मत नहीं हारी और वह फुटबॉल से चिपक गया. इससे उसे तैरने में मदद मिली. बताया जा रहा है कि इस फुटबॉल को 10 दिन पहले 11 वर्षीय ट्राइफॉन और 6 वर्षीय थानोस भाइयों ने खेलते समय खो दिया था. दोनों बच्चे ग्रीक द्वीप लेमनोस के एवगेटिस बीच पर खेल रहे थे. इस दौरान यह फुटबॉल लहरों में अचानक बह गई थी.

18 घंटे बाद पानी से निकाला

किस्मत से समुद्र की लहरें उस फुटबॉल को 80 मील दूर इवान के रास्ते में ले आईं, जिससे उसकी जान बच गई. इवान तब तक उस फुटबॉल से चिपके रहा, जब तक कि उसे बचाव दल द्वारा नहीं देखा गया. इवान को ग्रीक वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा देखा गया और 18 घंटे के बाद पानी से निकाला गया. इवान ने कहा कि फुटबॉल ने उसे बचाए रखने में मदद की है. 
ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
WATCH VIDEO

Trending news