फ्रांस में हिंसा जारी, यूरोपीय डॉक्टर की भारत से अपील- ‘योगी आदित्यनाथ को भेज दो, 24 घंटे में सब ठीक हो जाएगा’ ​
Advertisement
trendingNow11761499

फ्रांस में हिंसा जारी, यूरोपीय डॉक्टर की भारत से अपील- ‘योगी आदित्यनाथ को भेज दो, 24 घंटे में सब ठीक हो जाएगा’ ​

France Riots News: पुलिस द्वारा एक किशोर की हत्या के विरोध में फ्रांस में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस सिलसिले में 875 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प की घटनाओं में 200 पुलिस अधिकारी घायल हो गए.

फ्रांस में हिंसा जारी, यूरोपीय डॉक्टर की भारत से अपील- ‘योगी आदित्यनाथ को भेज दो, 24 घंटे में सब ठीक हो जाएगा’   ​

France News: फ्रांस की राजधानी पेरिस में पुलिस द्वारा एक किशोर को गोली मारे जाने की घटना के बाद देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन जारी है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक लगाकर सड़कों को ब्लॉक कर दिया, आगजनी की और पुलिसकर्मियों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़पे भी हुई हैं. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें डाली. इस सिलसिले में 875 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प की घटनाओं में 200 पुलिस अधिकारी घायल हो गए.

डॉक्टर ने कहा भारत योगी आदित्यनाथ को भेजे फ्रांस
फ्रांस के इन गंभीर हालात के बीच यूरोप के डॉक्टर और प्रोफेसर एन.जॉन कैम ने भारत से मांग की है कि वह फ्रांस में दंगों की स्थिति से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी को भेजे. उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'भारत को फ़्रांस में दंगों की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए योगी आदित्यनाथ को अवश्य भेजना चाहिए वह 24 घंटे के भीतर सब ठीक कर देंगे.

fallback

यूरोपीय डॉक्टर के ट्वीट पर योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने भी प्रतिक्रिया दी. योगी आदित्यनाथ के ऑफिस ने ट्विटर पर लिखा, ' जब भी विश्व के किसी भी हिस्से में उग्रवाद दंगे भड़काता है, अराजकता फैलती है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होती है, तो दुनिया सांत्वना तलाशती है और उत्तर प्रदेश में महाराज जी द्वारा स्थापित कानून एवं व्यवस्था के परिवर्तनकारी 'योगी मॉडल' के लिए तरसती है.

fallback

हालांकि सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने इस ट्वीट पर संदेह भी जाहिर किया. कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि ये ट्विटर अकाउंट एक भारतीय शख्स का है जो कि नाम बदल कर अपना ट्विटर अकाउंट चला रहा है. 

राष्ट्रपति मैक्रों ने की लोगों से यह अपील
इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को माता-पिता से किशोरों को घर पर रखने का आग्रह किया और पूरे फ्रांस में फैल रहे दंगों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव रखा.

वरिष्ठ मंत्रियों के साथ दूसरी आपात बैठक के बाद, मैक्रों ने कहा कि ‘स्नैपचैट’ और ‘टिकटॉक’ जैसे सोशल मीडिया मंचों ने इस सप्ताह हिंसा की गतिविधियों को बढ़ावा देने में भूमिका निभाई. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘सबसे संवेदनशील सामग्री को हटाने’ के लिए प्रक्रिया स्थापित करने के लिए टेक्नोलॉजी कंपनियों के साथ काम करेगी. 

फ्रांस की राष्ट्रीय पुलिस एजेंसी ने कहा कि हिरासत में लिए गए 875 लोगों में से लगभग आधे पेरिस क्षेत्र से हैं. पेरिस पुलिस मुख्यालय के अनुसार विरोध प्रदर्शनों को नियंत्रित करने लिए लगभग 40,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है.

Trending news