US News: अमेरिका के ऑरलैंडो में गोलीबारी, घरेलू हिंसा और उसके बाद हुई फायरिंग में चार की मौत
Advertisement

US News: अमेरिका के ऑरलैंडो में गोलीबारी, घरेलू हिंसा और उसके बाद हुई फायरिंग में चार की मौत

Orlando Shooting: पुलिस ने कहा कि घरेलू हिंसा की घटना के संदर्भ में एक निजी आवास पर रविवार तड़के करीब 2.25 बजे टीम पहुंची. अधिकारियों के पहुंचने के बाद घर के अंदर से गोलियों की आवाज आई. 

US News: अमेरिका के ऑरलैंडो में गोलीबारी, घरेलू हिंसा और उसके बाद हुई फायरिंग में चार की मौत

US Shooting:  अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत के ऑरलैंडो शहर में घरेलू हिंसा और उसके बाद पुलिस की फायरिंग में संदिग्ध समेत चार लोगों की मौत हो गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑरलैंडो पुलिस ने कहा कि घरेलू हिंसा की घटना के संदर्भ में ग्रैंड स्ट्रीट के 600 ब्लॉक में एक निजी आवास पर रविवार तड़के करीब 2.25 बजे टीम पहुंची.

अधिकारियों के पहुंचने के बाद घर के अंदर से गोलियों की आवाज आई. इसके बाद संदिग्ध घर से बाहर निकला और अधिकारियों पर गोली चलाने लगा, जिन्होंने जवाबी फायरिंग की. पुलिस की गोली से घायल संदिग्ध को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी. घर के भीतर एक बच्चे सहित तीन लोगों को गोली लगी थी. उनकी भी मौत हो गई .

कार्रवाई शामिल अधिकारी अवकाश पर रहेंगे
कार्रवाई में शामिल दो अधिकारी घायल नहीं हुए थे. वे सवेतन प्रशासनिक अवकाश पर रहेंगे. फ्लोरिडा डिपार्टमेंट ऑफ लॉ एनफोर्समेंट इस घटना की स्वतंत्र समीक्षा करेगा, जिसके बाद स्टेट अटॉर्नी का कार्यालय इसकी जांच करेगा.

ऑरलैंडो पुलिस विभाग ने कहा कि वह अपनी आंतरिक जांच भी करेगा. विभाग ने कहा कि अधिकारियों ने घटना के दौरान अपने बॉडी वियर कैमरे ऑन रखे थे और घटना का वीडियो 30 दिन के भीतर उपलब्ध कराया जाएगा.

ऑरलैंडो के मेयर बडी डायर ने ट्वीट किया, बेहद भयावह, दुखद स्थिति है. पीड़ितों के परिवार के सदस्यों के साथ-साथ अधिकारियों को भी सहायता भेजी जा रही है. शुक्र है कि उन्हें कोई चोट नहीं पहुंची.

नहीं थम रही गोलीबारी की घटनाएं
अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं हो रही हैं. गोलीबारी से संबंधित घटनाओं में इस साल अब तक 11,380 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 

डेलावेयर प्रांत में पुलिस क्रिस्टियाना मॉल में शनिवार शाम को हुई गोलीबारी की जांच कर रही है. अधिकारियों को फूड कोर्ट के पास तीन लोग मिले जो गोली लगने से जख्मी थे. घटना के दौरान पांच अन्य व्यक्तियों को चोट आई है हालांकि उन्हें गोली नहीं लगी थी.

फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि गोलीबारी करने वाले संदिग्धों की संख्या कितनी थी. जांचकर्ता संदिग्धों की पहचान में जुटे हैं. पता चला है कि यह घटना कई संदिग्धों और पीड़ितों में से कम से कम एक के बीच झगड़े का परिणाम है.

(इनपुट - एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

 

Trending news