‘फीमेल बॉस ने छुआ और कहा कि...’ - पूर्व Google कर्मचारी का गंभीर आरोप
Advertisement

‘फीमेल बॉस ने छुआ और कहा कि...’ - पूर्व Google कर्मचारी का गंभीर आरोप

Google News: गूगल के इस पूर्व कर्मचारी का आरोप है कि उसे नौकरी से इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि उसने महिला बॉस की बात नहीं मानी. पूर्व कर्मचारी ने अदालत का रुख किया है जबकि महिला बॉस ने आरोपों से इनकार किया है. 

‘फीमेल बॉस ने छुआ और कहा कि...’ - पूर्व Google कर्मचारी का गंभीर आरोप

US News: एक पूर्व Google कर्मचारी ने कंपनी की एक महीला बॉस पर गंभीर आरोप लगाया है. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक रयान ओलोहान नाम के इस कर्मचारी का आरोप है कि उसे नौकरी से इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि उसने महिला बॉस की बात नहीं मानी.

ओलोहान ने नवंबर में एक मुकदमा दायर किया और दावा किया कि दिसंबर 2019 में चेल्सी, मैनहट्टन में टिफ़नी मिलर ने रात के खाने के दौरान उसे टटोला. मिलर ने उसे बताया कि वह जानती है कि वह (ओलोहान) एशियाई महिलाओं के प्रति उसका आकर्षण था.

अदालत के कागजात के अनुसार आरोपी Google की प्रोग्रामेटिक मीडिया की एक निदेशक है, उसने ओलोहान के एब्स को रगड़ा,  उसकी बॉडी की तारीफ की और कहा कि उसकी शादीशुदा जिंदगी में ‘स्पाइस’ की कमी है.

रिपोर्ट के अनुसार ओलोहान की फूड, ड्रिंक्स और रेस्टोरेंट के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में प्रमोशन के तुरंत बाद कंपनी मीटिंग (जिसमें शराब शामिल थी) फिग एंड ओलिव में हुई थी. मिलर उसकी नई टीम का हिस्सा थी.

सात बच्चों के पित हैं ओलोहान
लॉसूट के मुताबिक, सात बच्चों के एक विवाहित पिता, ओलोहान ने कहा कि वह शुरू में इस घटना को सामने लाने में असहज थे क्योंकि हर कोई नशे में था.

लॉसूट के मुताबिक ओलोहान ने अगले सप्ताह एच आर डिपार्टमेंट को इस मुद्दे की सूचना दी, लेकिन विभाग कार्रवाई करने में विफल रहा. एचआर ने स्वीकार किया कि ‘यदि शिकायत 'विपरीत' होती - एक महिला ने एक पुरुष पर उत्पीड़न का आरोप लगाया होता - तो शिकायत पर कार्रवाई निश्चित रूप से बढ़ जाती.’  

लॉसूट में आगे, ओलोहान का दावा है कि अभियुक्त ने उसकी आलोचना करने और ‘छोटे अपराध’ के लिए एचआर को बाद शिकायत करने के बाद उससे प्रतिशोध लेना शुरू कर दिया.

और क्या आरोप लगाए ओलोहान ने?
सूट ने कहा कि अप्रैल 2022 में एक कराओके बार में, मिलर ने एक कंपनी गेट-टू-गेदर में ओलोहान के आने पर उसका मज़ाक उड़ाया और दोहराया कि वह जानती है कि वह व्हाइट महिलाओं से ज्यादा एशियाई महिलाओं को सफेद से अधिक पसंद करता है.

ओलोहान ने आगे कहा कि उन्होंने अपने सुपरवाइजर की तरफ दबाव महसूस किया. उसे बताया गया कि उसकी मैनेजमेंट टीम में ‘जाहिर तौर पर बहुत सारे व्हाइट लोग’ थे. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई में, Google ने मिस्टर ओलोहान को निकाल दिया, जिससे कंपनी के साथ उनका 16 साल का जुड़ाव समाप्त हो गया.

मिलर ने आरोपों से किया इनकार
द पोस्ट को दिए एक बयान में, मिलर के एक प्रवक्ता ने अपने मुवक्किल के खिलाफ आरोपों से इनकार किया. प्रवक्ता ने कहा, ‘यह मुकदमा कई झूठों से भरी घटनाओं का एक काल्पनिक खाता है, जो एक असंतुष्ट पूर्व कर्मचारी द्वारा गढ़ा गया है.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news