‘जॉब में मत करो जिंदगी बर्बाद’- नौकरी छोड़ हर महीने करोड़ों कमाने वाले लड़के की लोगों को सलाह
Advertisement

‘जॉब में मत करो जिंदगी बर्बाद’- नौकरी छोड़ हर महीने करोड़ों कमाने वाले लड़के की लोगों को सलाह

Success Story:  23 साल के इस युवा ने 2020 में ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में कदम रखा और आज वह हर महीने 2 करोड़ रुपये से अधिक कमाता है. वह मानता हैं कि ऐसा करने में रिस्क था लेकिन जब पैसे आने लगे तो उसके होश उड़ गए.

प्रतीकात्मक फोटो

E-Commerce Business: बेरोजगारी न सिर्फ भारत की बल्कि दुनिया के कई देशों की एक ज्वलंत समस्या है. करोड़ों नौजवान सालों तक संघर्ष करते हैं कि उन्हें एक नौकरी मिल जाए जिससे उनका गुजर बसर हो सके. हालांकि कुछ लोग खुशकिस्मत होते हैं जिन्हें जीवन में पैसा कमाने के लिए नौकरी की जरूरत नहीं पड़ती बल्कि पैसा उनके पास खुद चल कर आता है.

ऐसे ही एक खुशकिस्मत नौजवान हैं कैम मोआर. मोआर ने अपनी नौकरी छोड़ दी और ई-कॉमर्स बिजनेस की शुरुआत की और 23 साल की उम्र मे ही कामयाबी उनके कदम चूमने लगी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साउथ ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले मोआर की जिंदगी अब मजे में कट रही है. वह छुट्टियों का आनंद लेते हैं और दूसरों को भी जॉब न करने की सलाह देते हैं.

छोड़ा कारपेंटरी का काम
मोआर के मुताबिक वह कारपेंटर के काम की ट्रेनिंग ले रहे थे जिसे उन्होंने बीच में ही छोड़ दिया. उनका कहना है कि वह थोड़े से पैसों के लिए 12 घंटे की शिफ्ट नहीं करना चाहते थे साथ ही वह हफ्ते में पांच दिन कमरतोड़ मेहनत से तंग आ गए थे. उनके मुताबकि उन्हें इस काम में मजा तो आया लेकिन जल्द ही नौकरी उन्हें बेकार लगने लगी.

मोआर ने 2020 में ई-कॉमर्स इंडस्ट्री में कदम रखा और आज वह हर महीने 2 करोड़ रुपये से अधिक कमाते हैं. वह मानते हैं कि ऐसा करने में रिस्क था लेकिन जब पैसे आने लगे तो उनके होश उड़ गए.

6.46 करोड़ रुपये के घर में रह रहे हैं मोआर
मोआर के मुताबिक जब उन्हें यह एहसास हुआ कि वह अपने लिए काम करके कितना कमा सकते हैं तो फिर उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. मीडिया रिपोर्ट के मुताब वह 6.46 करोड़ रुपये के घर में रह रहे हैं. उन्होंने BMW M5 कार खरीद ली है जिसमें बैठकर वह छुट्टियों का आनंद लेने निकलते हैं.

मोआर का कहना है कि वह जितना संभव हो सके लोगों की आखें खोलेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैं बस इतना चाहता हूं कि लोग देखें 9-5 आत्मा को बर्बाद करने वाली शिफ्ट में काम करने के अलावा वो अपनी जिंदगी के साथ क्या कर सकते हैं.’

Trending news