Corona Virus Update: कंटेनर बॉक्स में लाशें इकट्ठा करने को मजूबर है चीन! फ्यूनरल सेंटर में कम पड़ने लगी है जगह
Advertisement
trendingNow11498301

Corona Virus Update: कंटेनर बॉक्स में लाशें इकट्ठा करने को मजूबर है चीन! फ्यूनरल सेंटर में कम पड़ने लगी है जगह

Corona Virus New Sub-Variant: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चीन में कोरोना से हालात इतने खराब होने लगे हैं कि उसके पास फ्यूरनल सेंटर में लाशों के लिए जगह कम पड़ने लगी है.

फाइल फोटो

China Corona In Update: कोरोना के बढ़ते प्रकोप से दुनियाभर में एकबार फिर से खौफ का माहौल दिखने लगा है. चीन में कोविड का एक नया वेरिएंट BF.7 तबाही मचा रहा है. इसके कई मामले अमेरिका और भारत समेत दूसरे देशों में भी देखने को मिल रहे हैं. चीन में बढ़ते कोरोना के आंकड़े डराने वाले हैं. सही आंकड़े दुनिया से छुपाने के लिए चीन तरह-तरह के तरीके इजाद कर रहा है. इस बार चीन की राजधानी बीजिंग में भी हालात भयानक हो चुके हैं. खबर है कि चीन के फ्यूरनल सेंटर में अब लाशों के लिए जगह कम पड़ने लगी है.

क्या है पूरा मामला?

कोरोना से हुई मौतों के सही आंकड़े पेश करने के मामले में चीन पहले से संदेह में है. इस बार हालात पहले से ज्यादा बुरे हो चुके हैं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चीन की राजधानी बीजिंग में बड़े पैमाने पर कंटेनर बॉक्स लाए गए हैं जो फ्यूनरल सेंटर दांगजीओ के बाहर रखे गए हैं. हैरानी की बात यह है कि फ्यूनरल सेंटर के नजदीक किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है यहां तक की मीडिया को भी इसके पास जाने नहीं दिया जा रहा है. अंतिम संस्कार के लिए फ्यूरनल सेंटर में जगह न मिलने से शवों को पीले रंग के बैग्स में रखा जा रहा. फ्यूनरल सेंटर के बाहर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. इन बड़े-बड़े कंटेनरों में शवों को रखा जा रहा है.

देश से बाहर जाने वालों पर पैनी नजर

चीन ने देश के बॉर्डर को सील करना शुरू कर दिया है. नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार चीन के गुआंगडोंग में कोरोना सबसे ज्यादा तबाही मचा रहा है. खबरों की मानें तो यहां रोज हजार से ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. वहीं चीन के फुजियान, युनान, हुनान, सिचुआन और तियांजिन में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि चीन ने जीरो कोविड पॉलिसी को वापस लिए जाने के बाद से नए मरीजों का कोई डेटा नहीं पेश किया है इसलिए यह कह पाना मुश्किल है कि वहां कैसे हालात हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news