Rishi Sunak Memes: ऋषि सुनक के PM बनते ही सोशल मीडिया पर आई आशीष नेहरा और कोहिनूर हीरे के मीम्स की बाढ़
Advertisement

Rishi Sunak Memes: ऋषि सुनक के PM बनते ही सोशल मीडिया पर आई आशीष नेहरा और कोहिनूर हीरे के मीम्स की बाढ़

Rishi Sunak News: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने से भारतीय खुश हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने ऋषि सुनक के पीएम बनने की पुष्टि होते ही उन पर मीम्स बनाने शुरू कर दिए. ये मीम्स भारत के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा और कोहिनूर हीरे को लेकर है.

आशीष नेहरा और ऋषि सुनक

Memes on Britain New PM Rishi Sunak: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे. ऋषि सुनक की इस उपलब्धि पर भारत के लोग भी खुश हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर बधाइयां दे रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने ऋषि सुनक के पीएम बनने की पुष्टि होते ही उन पर मीम्स बनाने शुरू कर दिए. मीम्स भी भारत से जुड़ा है और ऐसा है जिसे देखकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं. ऋषि पर बनाए सभी मीम्स तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें भी सबसे खास पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा से जुड़ा हुआ है.

आशीष नेहरा के पोस्टर पर ऋषि को बधाई

दरअसल, 42 वर्षीय ऋषि सुनक और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा का चेहरा काफी मिलता-जुलता है. ऐसे में कई यूजर्स मीम्स के रूप में ऋषि सुनक की जगह आशीष नेहरा की फोटो इस्तेमाल कर ट्वीट करते हुए बधाई दे रहे हैं. कुछ लोग तो आशीष नेहरा के डांस वीडियो को यूज करते हुए कह रहे हैं कि पीएम चुने जाने के बाद ऋषि सुनक डांस कर रहे हैं.

कोहिनूर हीरा वापस लाने का भी प्लान बना

बता दें कि ऋषि सुनक हिंदू हैं और भगवद गीता के श्लोकों का हवाला देते हैं. वह दिवाली भी मनाते हैं. उनके माता-पिता भारतीय मूल के हैं. उन्होंने भगवद गीता पर हाथ रखकर ही यॉर्कशायर के सांसद के रूप में शपथ ली थी. चूंकि उनकी जड़ें भारतीय संस्कृति में हैं, इसलिए कुछ यूजर्स ने मीम्स के जरिये कोहिनूर हीरा भारत में वापस लाने का प्लान भी बना लिया है.

इंफोसिस प्रमुख नारायण मूर्ति के दामाद हैं ऋषि

बता दें कि ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति इंफोसिस के प्रमुख नारायण मूर्ति की बेटी हैं. ऐसे में ट्विटर यूजर्स ने इस फैक्ट का भी इस्तेमाल करते हुए कई मीम्स बनाए हैं और सोशल मीडिया पर यह तेजी से वायरल हो रहे हैं. ब्रिटेन के पूर्व वित्त मंत्री सुनक के कल किंग चार्ल्स से मिलने की उम्मीद है और उसके बाद आधिकारिक तौर पर यूके के प्रधानमंत्री के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news