Brazil: ब्राजील की फर्स्‍ट लेडी का हैक हो गया X अकाउंट, एलन मस्‍क को सुना दी खरी-खरी
Advertisement

Brazil: ब्राजील की फर्स्‍ट लेडी का हैक हो गया X अकाउंट, एलन मस्‍क को सुना दी खरी-खरी

Brazil First Lady News:  सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली राष्ट्रपति लूला सिल्वा की पत्नी रोसांगेला 'जांजा' लूला दा सिल्वा के अकाउंट में 11 दिसंबर को सेंधमारी की घटना ब्राजील में राष्ट्रीय सुर्खियां बन गई. 

Brazil: ब्राजील की फर्स्‍ट लेडी का हैक हो गया X अकाउंट, एलन मस्‍क को सुना दी खरी-खरी

World News in Hindi: ब्राजील की प्रथम महिला और राष्ट्रपति लूला सिल्वा की पत्नी रोसांगेला 'जांजा' लूला दा सिल्वा और दिग्गज कारोबारी एलन मस्क के बीच जुबानी जंग छिड़ती दिख रही है. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जांजा का अकाउंट हैक हुआ था.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक जांजा ने बुधवार को उस अरबपति कारोबारी पर आरोप लगाया,  उन्होंने पिछले हफ्ते उनके अकाउंट की हैकिंग पर अधिक ध्यान नहीं दिया. बता दें मस्क ने पिछले साल ट्विटर का अधिग्रहण किया था जिसे अब एक्स के नाम से जाना जाता है.

जांजा ने कहा, ‘वह (मस्क) एक गंभीर घटना को कम करके आंकते हैं जो न सिर्फ मुझे प्रभावित करती है, बल्कि उनके मंच पर हर दिन हजारों महिलाएं प्रभावित होती हैं.’

11 दिसंबर को हुई अकाउंट में सेंधमारी
सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली प्रथम महिला के अकाउंट में 11 दिसंबर को सेंधमारी की घटना ब्राजील में राष्ट्रीय सुर्खियां बन गई. एक हैकर ने उनके प्रोफाइल पर राष्ट्रपति के लिए भद्दी तस्वीरें और अपमानजनक पोस्ट किए. जांजा के एक्स पर 1.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

जंजा ने इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी पर मुकदमा करने की भी धमकी दी. उनका आरोप है कि उनके अकाउंट को फ्रीज करने, पोस्ट हटाने और उसकी पहुंच फिर से वापस पाने में मदद करने के अनुरोधों का जवाब देने में कंपनी बहुत धीमी थी.

मस्क ने दी सफाई
एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि उनकी कंपनी का कोई दोष नहीं है. उन्होंने एक पोस्ट में लिखा, ‘यह स्पष्ट नहीं है कि किसी ने उनके ईमेल पासवर्ड का किसी के द्वारा अनुमान हमारी जिम्मेदारी है.’

जंजा का 'करारा जवाब' 
जंजा ने प्रतिक्रिया को मस्क की आदत बताया. उन्होंने बयान में कहा, ‘मैंने यह नहीं कहा कि किसी के लिए मेरे खाते के पासवर्ड का 'अनुमान लगाना' एक्स की जिम्मेदारी है, लेकिन जितनी जल्दी संभव हो कार्रवाई करना प्लेटफॉर्म की जिम्मेदारी होनी चाहिए.’ उन्होंने लिखा, ‘मंच पर सवाल उठाते रहेंगे और जवाबदेही के लिए लड़ते रहेंगे.’

Trending news