Kenya Fire: केन्या में गैस सिलेंडर ले जा रहे ट्रक में ब्लास्ट, 3 तीन की मौत, 200 से ज्यादा घायल
Advertisement
trendingNow12091278

Kenya Fire: केन्या में गैस सिलेंडर ले जा रहे ट्रक में ब्लास्ट, 3 तीन की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Nairobi Fire: सरकार के  प्रवक्ता ने बताया कि अज्ञात रजिस्ट्रेशन वाले और गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक में विस्फोट हो गया, जिससे भीषण आग लग गई. 

Kenya Fire:  केन्या में गैस सिलेंडर ले जा रहे ट्रक में ब्लास्ट, 3 तीन की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Nairobi Fire Case: केन्या की राजधानी नैरोबी में शुक्रवार तड़के गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक में विस्फोट होने से कई मकान और गोदाम जल गए. इसके कारण कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.

सरकार के प्रवक्ता इसाक मावौरा ने बताया कि अधिकतर लोग देर रात उस समय अपने घरों के ही अंदर थे, जब उनमें आग लगी.

कपड़ों के गोदाम से टकराया सिलेंडर
प्रवक्ता ने बताया कि अज्ञात रजिस्ट्रेशन वाले और गैस सिलेंडर ले जा रहे एक ट्रक में विस्फोट हो गया, जिससे भीषण आग लग गई. एक उड़ता हुआ गैस सिलेंडर ‘ओरिएंटल गोदाम’ से टकराया, जिससे कपड़ों का यह गोदाम जलकर खाक हो गया.

नैरोबी के पास एम्बाकासी के मराडी इलाके में रात करीब साढ़े 11 बजे लगी आग से कई अन्य गाड़ियां और कारोबारी इमारतों को नुकसान पहुंचा है.

तीन लोगों की हुई मौत
केन्या रेड क्रॉस ने बताया कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई. एम्बाकासी पुलिस प्रमुख वेस्ले किमेटो ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

सरकार ने बताया कि 222 लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. केन्या रेड क्रॉस ने बाद में बताया कि 270 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

(इनपुट - एजेंसी)

(फोटो - प्रतीकात्मक)

Trending news