'पहले अपनी बीवियों की साड़ियां जलाकर दिखाओ', बांग्लादेश में 'इंडिया बॉयकॉट' पर भड़कीं PM हसीना
Advertisement
trendingNow12184613

'पहले अपनी बीवियों की साड़ियां जलाकर दिखाओ', बांग्लादेश में 'इंडिया बॉयकॉट' पर भड़कीं PM हसीना

PM Sheikh Hasina : बांग्लादेश में विपक्षी पार्टियां खासकर बांग्लादेश नेशनलिस्ट (BNP) सोशल मीडिया पर 'इंडिया आउट' कैंपेन चला रही हैं. बताया जा रहा है, कि मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से प्रेरित होकर ऐसा किया जा रहा है.

 

Sheikh Hasina

Bangladesh:  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपने ही देश के विपक्षी सांसदों को जमकर लताड़ लगाई है. साथ ही कहा है, कि जो लोग भारतीय प्रोडक्ट्स के बॉयकॉट की बात कर रहे हैं, वे सभी लोग पहले अपनी-अपनी बीवियों की साड़ी जलाकर दिखाएं. दरअसल, बांग्लादेश में इन दिनों विरोधी दल भारतीय सामानों के बॉयकॉट की मांग कर रहे हैं. प्रधानमंत्री शेख हसीना ने विपक्षी पार्टियों के 'इंडिया आउट' कैंपेन को लेकर करारा जवाब दिया है. 

हसीना ने कहा, कि "विपक्षी नेताओं की पत्नियों के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं? जब वो लोग अपने पार्टी ऑफिस के बाहर अपनी बीवियों की साड़ियां जलाएंगे, तभी ये साबित होगा कि वो भारत में बनी चीजों का बॉयकॉट कर रहे हैं.

 

 

'इंडिया आउट' कैंपेन चला रही BNP

बताया जा रहा है, कि बांग्लादेश में चुनाव के समय से ही विपक्षी पार्टियां खासकर बांग्लादेश नेशनलिस्ट (BNP) सोशल मीडिया पर 'इंडिया आउट' कैंपेन चला रही हैं. पिछले हफ्ते BNP के नेता ने अपनी कश्मीरी शॉल को फेक दिया था. जिसके बाद पीएम शेख हसीना की ये प्रतिक्रिया सामने आई है. बताया जा रहा है, कि मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू से प्रेरित होकर ऐसा किया जा रहा है. 

 

हसीना ने BNP पर साधा निशाना 

PM शेख हसीना ने सोमवार ( 1 अप्रेल ) को सत्तारूढ़ अवामी लीग की एक बैठक में भारतीय सामानों के बॉयकॉट की मांग करने वाले बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (BNP) के नेताओं पर निशाना साधा.  हसीना ने उन्होंने कहा, कि "मेरा सवाल यह है कि उनकी पत्नियों के पास कितनी भारतीय साड़ियां हैं? वे अपनी पत्नियों से साड़ियां लेकर उनमें आग क्यों नहीं लगा रहे हैं? 

 

लगातार चौथी बार सत्ता में शेख हसीना

बता दें, कि शेख हसीना इस साल की शुरुआत में हुए चुनावों में लगातार चौथी बार बांग्लादेश की सत्ता में आईं है. हसीना ने कहा कि, जब BNP सत्ता में थी, तो मंत्री और उनकी पत्नियां भारत यात्राओं पर साड़ियां खरीदते थे. बाद में वे इन साड़ियों को बांग्लादेश में बेचते थे. साथ ही कहा कि उन्होंने बांग्लादेश की रसोई में भारतीय मसालों के महत्व का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, कि गरम मसाला, प्याज, लहसुन, अदरक, सभी मसाले जो भारत से आते हैं, उन्हें BNP नेताओं के घरों में नहीं देखा जाना चाहिए.

 

Trending news