Baba Vanga Predictions: साल 2023 होगा कितना खतरनाक, बाबा वेंगा ने की है ये बड़ी भविष्यवाणियां
topStorieshindi

Baba Vanga Predictions: साल 2023 होगा कितना खतरनाक, बाबा वेंगा ने की है ये बड़ी भविष्यवाणियां

Baba Vanga Predictions List: क्या आपको पता है कि साल 2023 कैसा होगा और आने वाले साल में कौन-कौन की घटनाएं घटित होंगी? बता दें कि बुल्गारिया (Bulgaria) में जन्मीं बाबा वेंगा ने सालों पहले ही इसको लेकर भविष्यवाणी कर दी थी.

Baba Vanga Predictions: साल 2023 होगा कितना खतरनाक, बाबा वेंगा ने की है ये बड़ी भविष्यवाणियां

Baba Vanga Predictions for 2023: बुल्गारिया (Bulgaria) में जन्मीं बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां अक्सर चर्चा में रहती हैं और साल 2022 को लेकर की गईं भविष्यवाणियों में से अब तक 2 सच साबित हो चुकी हैं. इसके बाद अब लोग बाबा वेंगा की 2023 को लेकर की गई भविष्यवाणियां के बारे में जानना चाहते हैं. बता दें कि बाबा वेंगा ने इस साल के लिए कई भविष्यवाणियां (Predictions for 2022) का थीं जिनमें से अब तक 2 सच हो चुकी हैं.

2023 में बदल जाएगी अर्थ ऑर्बिट

बाबा वेंगा द्वारा की गई भविष्यवाणियों के अनुसार, साल 2023 में सबसे बड़ी खगोलीय घटना होगी और पृथ्वी की कक्षा (Earth's Orbit) बदल जाएगी. इस घटना के गंभीर परिणाम हो सकते हैं और पृथ्वी पर कई बदलाव संभव हैं. इसके अलावा बाबा वेंगा ने साल साल 2028 में शुक्र ग्रह पर एस्ट्रोनॉट के पहुंचने की भविष्यवाणी की थी.

5079 में दुनिया खत्म होने की भविष्यवाणी

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी (Baba Vanga Predictions) के अनुसार, साल 2046 में ऑर्गन ट्रांसप्लांट की मदद से लोग 100 से ज्यादा साल तक जीवित रह पाएंगे. इसके अलावा उन्होंने दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी की थीं और बताया था कि साल 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी. 

2022 में भारत में भुखमरी आने की भविष्यवाणी

द सन की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा ने साल 2022 में भारत में भुखमरी आने की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने बताया था कि 2022 में दुनियाभर में तापमान में गिरावट आएगी और इस कारण टिड्डियों का प्रकोप बढ़ जाएगा, जिसका असर भारत पर भी दिखेगा. टिड्डियों के हमले से फसलों को भारी नुकसान होगा और अकाल जैसी की स्थिति पैदा हो सकती है. इस वजह से भारत में भीषण भुखमरी की स्थिति आ सकती है.

नए जमाने की बाबा वेंगा बनी 19 साल की ये लड़की

इस बीच अमेरिका की रहने वाली 19 साल की लड़की सामने आई है, जिसे लोग नए जमाने की बाबा वेंगा बता रहे हैं. अमेरिका के मैसाचुसेट्स की रहने वाली हैना कैरोल (Hannah Carroll) अपनी भविष्यवाणियों की वजह से चर्चा में हैं, जिन्होंने साल 2022 के शुरुआत में ही क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के निधन की भविष्यवाणी कर दी थी, जो सच साबित हुई है. इसके अलावा हैना ने किम कर्दाशियन के ब्रेकअप, हैरी स्टाइल और बियोंसे के नए एल्बम, रिहाना और प्रियंका चोपड़ा के मां बनने की भी भविष्यवाणी की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news