एलियन होते हैं या नहीं? पूर्व खुफिया अधिकारी ने पहली बार खोला राज
Advertisement

एलियन होते हैं या नहीं? पूर्व खुफिया अधिकारी ने पहली बार खोला राज

US News: अमेरिकी वायु सेना के पूर्व खुफिया अधिकारी सेवानिवृत्त मेजर डेविड ग्रुश ने बुधवार को कांग्रेस से सरकार को जवाबदेह ठहराने को कहा. अधिकारी ने यूएफओ, एलियंस को लेकर कई चौंकाने वाले दावे किए. 

एलियन होते हैं या नहीं? पूर्व खुफिया अधिकारी ने पहली बार खोला राज

UFO: अज्ञात उड़ान वस्तु (यूएफओ) व्हिसलब्लोअर ने कांग्रेस के समक्ष दावा किया कि कि अमेरिकी सरकार ने दुर्घटनाग्रस्त अज्ञात उड़ान वस्तुओं (यूएफओ) को इकट्ठा करने और रिवर्स-इंजीनियरिंग करने के उद्देश्य से एक ‘बहु-दशक’ कार्यक्रम चलाया.  अमेरिकी वायु सेना के पूर्व खुफिया अधिकारी सेवानिवृत्त मेजर डेविड ग्रुश ने बुधवार को कांग्रेस से सरकार को जवाबदेह ठहराने को कहा.

अमेरिकी रक्षा विभाग की एजेंसी के भीतर, अस्पष्टीकृत विसंगतिपूर्ण घटना (यूएपी) के विश्लेषण का नेतृत्व करने वाले ग्रुश ने आरोप लगाया कि अमेरिका के पास गैर-मानव मूल का अंतरिक्ष यान, एबीसी है. एक यूएस आधारित समाचार पोर्टल ने यह जानकारी दी. बता दें यूएपी अब यूएफओ के लिए अमेरिका सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला आधिकारिक शब्द है.

मैं तथ्यों पर बात कर रहा हूं
ग्रुश ने हाउस ओवरसाइट कमेटी की राष्ट्रीय सुरक्षा उपसमिति द्वारा आयोजित सुनवाई में कहा, ‘मैं कांग्रेस से हमारी सरकार को इस मानक पर रखने और इन दावों की पूरी तरह से जांच करने के लिए कह रहा हूं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन अब मैं यहां शपथ के तहत खड़ा हूं और मैं तथ्यों पर बात कर रहा हूं.‘

ग्रुश ने कहा कि उन्हें 2019 में यूएपी पर एक सरकारी टास्क फोर्स के प्रमुख द्वारा सभी उच्च वर्गीकृत कार्यक्रमों की पहचान करने के लिए कहा गया था.

गैर मानवीय शव किए बरामद
ग्रुश ने दक्षिण कैरोलिना के प्रतिनिधि नैन्सी मेस को जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त एलियन अंतरिक्ष यान से शव बरामद किए जो गैर-मानवीय हैं.

पूर्व अमेरिकी वायु सेना खुफिया अधिकारी ने कहा, ‘जैसा कि मैंने अपने न्यूज नेशन इंटरव्यू में पहले ही सार्वजनिक रूप से कहा है, बायोलॉजिक्स इनमें से कुछ रिकवरी के साथ आया था... गैर-मानवीय और यह उस कार्यक्रम का प्रत्यक्ष ज्ञान रखने वाले लोगों का मूल्यांकन था जिनसे मैंने बात की थी और वे अभी भी कार्यक्रम पर हैं.’

पूर्व अधिकारी ने नहीं दी ये जानकारी
ग्रुश ने यह भी कहा कि वह सार्वजनिक रूप से यह नहीं बता सकते कि कथित कार्यक्रम कब शुरू हुआ और इसे किसने अधिकृत किया, क्योंकि अधिकांश जानकारी वर्गीकृत है. सांसदों ने अधिक जानने के लिए ग्रुश और अन्य अधिकारियों से बंद कमरे में बात करने की इच्छा व्यक्त की.

यह पूछे जाने पर कि समिति को अपनी अगली सुनवाई में गवाही देने के लिए किसे बुलाना चाहिए, ग्रुश ने कहा कि वह ‘सरकार में व्यक्तियों की सूची प्रदान कर सकते हैं जिनसे बात करनी चाहिए.’

यह टिप्पणी हाउस ओवरसाइट कमेटी की राष्ट्रीय सुरक्षा उपसमिति द्वारा आयोजित द्विदलीय सुनवाई के दौरान आई. तीन गवाहों में ग्रुश, अमेरिकी नौसेना के पूर्व कमांडिंग ऑफिसर डेविड फ्रैवर और अमेरिकन फॉर सेफ एयरोस्पेस के कार्यकारी निदेशक रयान ग्रेव्स शामिल हैं.

यूएपी पर अधिक स्पष्टता की मांग
सांसदों ने यूएपी पर अधिक स्पष्टता की आवश्यकता पर बल दिया. कई लोगों ने चिंता व्यक्त की कि अज्ञात हवाई वस्तुएं राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं. यह सुनवाई राष्ट्रीय मंच पर मुद्दे की जांच के लिए अस्पष्ट हवाई घटनाओं पर काम कर रहे कानून निर्माताओं, खुफिया अधिकारियों और सैन्य कर्मियों द्वारा नवीनतम प्रयास है.

एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने, पेंटागन ने कहा था कि उसे दुर्घटनाग्रस्त एलियन अंतरिक्ष यान के दावों को साबित करने के लिए ‘कोई सत्यापन योग्य जानकारी’ नहीं मिली है.

(इनपुट – न्यूज एजेंसी-  ANI)

Trending news