Nostradamus Predictions: क्या सच होगी नास्त्रेदमस की ये 5वीं डरावनी भविष्यवाणी, 2023 के लिए कही गई है ये बात
Advertisement
trendingNow11365036

Nostradamus Predictions: क्या सच होगी नास्त्रेदमस की ये 5वीं डरावनी भविष्यवाणी, 2023 के लिए कही गई है ये बात

Nostradamus unbelievable predictions: फ्रांस (France) के भविष्यवक्ता नॉस्‍त्रेदमस (Nostradamus) की कई भविष्‍यवाणियां सही साबित हुई हैं. नॉस्‍त्रेदमस ने आने वाले समय के लिए ऐसी बात कही है जिस पर किसी को भी यकीन ही नहीं हो रहा है.

फाइल

Danger Nostradamus predictions: जब भी दुनिया के भविष्यवक्ताओं की चर्चा होती है तो नॉस्‍त्रेदमस (Nostradamus ) का नाम टॉप पर रखने के साथ बड़े अदब से लिया जाता है. इसकी वजह यह है कि सेकेंड वर्ल्ड वार, अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले जैसी उनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है. नॉस्‍त्रेदमस ने करीब 6338 भविष्यवाणियों को लिखा था, जिसमें उन्होंने दुनिया खत्म होने जैसी खतरनाक और डरावनी भविष्यवाणी की हैं.

नया साल आने से पहले पढ़िए अगले साल क्या होगा?

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों को सेंचुरीज यानी चतुष्पदियों में लिखा गया है. जिसमें उन्होंने 2023 को लेकर जो बड़ी भविष्यवाणियां की है. आइए उनके बारे में आपको एक-एक करके बताते हैं. 

1. आसमानी आग

नॉस्‍त्रेदमस ने अपनी इस भविष्यवाणी में किसी शाही भवन पर आसमानी आग गिरने की बात कही है. कई लोग इसे नई सभ्यता के जन्म से जोड़कर देख रहे हैं तो कई लोग किसी राजा या बड़े राष्ट्राध्यक्ष पर आने वाले संभावित बड़े खतरे के रूप में देख रहे हैं.

2. आखिरी सच्चे पोप

नॉस्‍त्रेदमस ने यह भी कहा कि पोप फ्रांसिस की जगह कोई और आ सकता है और ये आखिरी सच्चे पोप होंगे. वहीं नए पोप किसी दूसरे देश में बैठेगें.

3. मंगल पर बस्ती

नास्त्रेदमस के इस पूर्वानुमान के मुताबिक, इंसानों के मंगल मिशन को अगले साल बड़ी कामयाबी मिल सकती है. गौरतलब है कि रूस (Russia), चीन, अमेरिका और भारत चारों देश मंगल पर इंसानी पहुंच बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं. निजी क्षेत्र में स्पेस एक्स के CEO मस्क तो मंगल पर इंसानी बस्ती बसाने की बात कह चुके हैं, वो पांच साल के भीतर मंगल पर इंसानों को भेजना चाहते हैं. ऐसे में कयास लग रहे हैं कि अगले साल शायद इस दिशा में कोई बड़ा डेवलपमेंट देखने को मिले.

4. महाशक्तियों का मिलन

नास्त्रेदमस ने साल 2023 को लेकर एक अनोखी बात ये भी लिखी है कि अगले साल यानी 2023 में दो महान शक्तियां एक साथ मिलकर नए गठबंधन को जन्म देंगी.

5. तीसरा विश्व युद्ध

नॉस्‍त्रेदमस ने जो सबसे खतरनाक भविष्यवाणी की है. उसमें तीसरे विश्व युद्ध का जिक्र है. नास्त्रेदमस ने इसमें लिखा, '7 महीने महान युद्ध, बुरे कामों से मरे लोग.' कई लोग नॉस्‍त्रेदमस की इस बात को विश्वयुद्ध से जोड़कर देखते हैं. ऐसे में कई लोगों का मानना है कि रूस और यूक्रेन का युद्ध इतना भयंकर हो सकता है कि वो तीसरे विश्वयुद्ध का रूप ले लेगा. 

तीसरे विश्व युद्ध को लेकर उन्होंने आगे लिखा, '7 महीने महान युद्ध, बुरे काम से मरे लोग. एक पनडुब्बी में तमाम हथियार और दस्तावेज लेकर वह व्यक्ति इटली के तट पर पहुंचेगा और युद्ध शुरू करेगा. उसकका काफिल बड़ी दूर तक जाएगा. मंगोल (चीन)  चर्च के खिसार युद्ध छेड़ेगा. नया धर्म, चर्च के खिलाफ भारी मारकाट मचाते हुए इटली और फ्रांस तक जा पहुंचेगा तब तीसरा विश्व युद्ध शुरू होगा. अंतिम दौर में दुनिया शनि की विलंबित वापसी से नुकसान उठाएगी. साम्राज्य एक काले राष्ट्र के हाथों चला जाएगा.'

अब इसी तीसरे भयानक विश्व युद्ध या संभावित परमाणु युद्ध को लेकर इंसानों के खत्म होने तक के अनुमान लोग अपनी-अपनी समझ के हिसाब से लगा रहे हैं.

 

Trending news