North Carolina Shooting: अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में फायरिंग से हड़कंप, पुलिस अधिकारी समेत 5 लोगों की मौत
Advertisement

North Carolina Shooting: अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में फायरिंग से हड़कंप, पुलिस अधिकारी समेत 5 लोगों की मौत

तमाम कोशिशों के बाद भी अमेरिका में फायरिंग की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां शुक्रार को नॉर्थ कैरोलिना में फायरिंग की एक बड़ी घटना सामने आई है. इस घटना में अभी तक 5 लोगों की मौत की सूचना है. यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है.

नॉर्थ कैरोलिना में फायरिंग

Mass Firing in America North Carolina: तमाम कोशिशों के बाद भी अमेरिका में फायरिंग की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां शुक्रार को नॉर्थ कैरोलिना में फायरिंग की एक बड़ी घटना सामने आई है. इस घटना में अभी तक 5 लोगों की मौत की सूचना है. यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है. मेयर ने बताया कि फायरिंग एक रिहायशी इलाके में हुई. इसमें एक पुलिस अधिकारी सहित 5 लोग मारे गए हैं. रैले की मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने बताया कि घटना शाम 5 बजे के आसपास हुई. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

क्या कहा शहर की मेयर ने

रैले की मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने इस हमले के बाद कहा, ‘यह रैले शहर के लिए एक दुखद दिन है, हम सभी को अभी एक साथ आने की जरूरत है. हमें उन लोगों को सपोर्ट करने की जरूरत है जिन्होंने इस घटना में अपनों को खोया है. हमें मारे गए पुलिस अधिकारी और घायल पुलिस अधिकारी के परिवार को सपोर्ट करने की जरूरत है.’

फायरिंग करने वाला हिरासत में

रैले पुलिस विभाग के अनुसार, अभी तक पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. इनमें से एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं. इसके अलावा घायलों में एक कैनाइन अधिकारी भी शामिल हैं. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और कुछ देर बाद ही शूटर को हिरासत में ले लिया गया.

अमेरिका में फायरिंग बड़ी समस्या

अमेरिका में सामूहिक फायरिंग दिनों दिन बड़ी समस्या बनती जा रही है. वर्ष 2021 में लगभग 49,000 लोग गोलीबारी से मारे गए. इसका मतलब है कि रोज 130 से अधिक लोग फायरिंग से मारे गए हैं. इसमें एक बड़ा हिस्सा आत्महत्याओं का भी है.

इसी महीने हुई थी बड़ी घटना

बता दें कि अमेरिका के मैक्सिको में इसी महीने 6 तारीख को फायरिंग की बड़ी घटना सामने आई थी. तब मैक्सिकन सिटी हॉल में हुई सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में मेयर भी शामिल थे.

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news