Tanning Remover: कैमिकल क्रीम्स लगाने की जरूरत नहीं, खुद को बनाएं नेचुरल, टिका रहेगा निखार
Advertisement

Tanning Remover: कैमिकल क्रीम्स लगाने की जरूरत नहीं, खुद को बनाएं नेचुरल, टिका रहेगा निखार

Sandalwood Benefits: असली चंदन भारतीय सभ्यताओं में पवित्र माना जाता है और चेहरे के लिए आप तमाम तरह के चीजों का इस्तेमाल करने के बजाय इस नेचुरल रेमेडी का लेप अपने चेहरे पर लगाए कुछ ही दिनों में आपके चेहरे की सूजन, लालिमा व जलन जैसी समस्याओं को कम करने में मदद मिलेगी.

Sandalwood Tanning Remove

Sandalwood Natural Glowing: त्वचा के निखार के लिए हम न जाने कौन कौन से तरीके अपनाते हैं, ताकि हमारे स्किन पर निखार बरकरार रहे, लेकिन आज कल के व्यस्त समय ने मनुष्य के सभी आदतों को बदल कर रख दिया है. बाजार में बिक रहे ऐसे क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, जो आपके स्किन को थोड़ी देर के लिए चमकदार बनाता है, लेकिन इन तरीकों को सिर्फ कम समय के लिए इस्तेमाल करें जैसे- आपको किसी इवेंट में जाना हो, शादी में जाना हो या किसी बड़े त्यौहार में, क्योंकि केमिकल्स का रोजाना इस्तेमाल आपको सुन्दर तो बनाता है लेकिन दिन प्रति दिन आपके स्किन सेल्स को डैमेज भी कर देता है, जिससे आपकी सौंदर्य निखार भी खत्म हो जाता है तो आइए जानते है चंदन की लकड़ी से कैसे खुद को लंबे समय के लिए सुन्दर और चमकदार बना सकते हैं. 

चंदन की लकड़ी का इस्तेमाल

1. दाग धब्बों को करें दूर
हमेशा जिंदगी में लोग शार्टकट अपनाकर बस फायदे के बारे सोचते हैं जैसे कई लोगों के चेहरे पर स्कार्स, दाग-धब्बे होते हैं तो वो किसी के सलाह से लेजर ट्रीटमेंट करवा लेते हैं, या केमिकल से बना सीरम का इस्तेमाल करते हैं इससे आपकी नेचुरल स्किन बिलकुल तबाह हो सकती है और आप कम उम्र में ही 50 के दिखने लगेंगे इसलिए प्रकृति के द्वारा दिए गए चीजों को प्राकृतिक रूप से ठीक करें इसके लिए आपको चंदन की लकड़ी को किसी पत्थर पर घिसना है और उसका पेस्ट तैयार करने के बाद रात को अपने चेहरे पर इस्तेमाल करना है. 

अच्छी नींद के लिए कारगर
आज कल टेंशन के कारण बहुत लोगों को नींद समय पर नहीं आती है और ऐसे में उन्हें दिमाग से जुडी परेशानियों का सामना करना पड़ता है इसलिए अब आप चंदन की लकड़ी का पेस्ट बनाए और रात को सोते वक्त अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें, चन्दन के ठंडक के वजह से मष्तिस्क की एकाग्रता बढ़ती है और आपकी नींद में सुधार आता है. 

टैनिंग के लिए फायदेमंद 
प्रदूषित वातावरण के कारण और तेज गर्मी के वजह से टैनिंग की समस्या तेजी से बढ़ती जा रही है. काली गर्दन से लेकर नाक के ब्लैक हेड्स तक की गन्दगी को साफ़ करने के लिए आप चन्दन की लकड़ी के पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें एंटी टैनिंग गुण होते हैं. जो स्किन को टैनिंग से बचाता है. इसका इस्तेमाल दिन और रात के समय लगभग मोती परत में स्किन और गर्दन पर लगनी है और सूखने के बाद बर्फ को चेहरे पर गोल गोल घुमाएं उसके बाद आप ठन्डे पानी से फेस वाश कर लें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news